Thursday, March 23, 2023
Google search engine
HomeNational Newsयूपी: ब्लॉक प्रमुख चुनाव में BJP की बंपर जीत, 609 सीटों पर...

यूपी: ब्लॉक प्रमुख चुनाव में BJP की बंपर जीत, 609 सीटों पर जमाया कब्जा, 93 पर अटकी सपा

भारतीय जनता पार्टी (BJP) को ब्लॉक प्रमुखों के चुनाव में बड़ी जीत हासिल होती दिख रही है. बीजेपी को 825 ब्लॉकों में से अब तक 508 सीटें मिली हैं. जबकि समाजवादी पार्टी को 63 सीटों पर जीत मिली.

लखनऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में आज शनिवार को ब्लॉक प्रमुख चुनाव (Block Pramukh Election) के लिए वोटिंग के बाद मतगणना जारी है. भारतीय जनता पार्टी (BJP) को ब्लॉक प्रमुखों के चुनाव में बड़ी जीत हासिल होती दिख रही है. बीजेपी को 825 ब्लॉकों में से अब तक 508 सीटें मिली हैं. जबकि समाजवादी पार्टी को 63 सीटों पर जीत मिली. वोटिंग (Voting) आज सुबह 11 बजे से 3 बजे तक चली. सूबे में 334 ब्लॉक प्रमुख निर्विरोध चुने गए, जबकि 476 सीटों पर मतदान के बाद मतगणना की जा रही है. बीजेपी का दावा है कि निर्विरोध चुने गए 349 ब्लॉक प्रमुखों में से 334 ब्लॉक प्रमुख बीजेपी के हैं बाकी अन्य सपा और निर्दलीय उम्मीदवार हैं.

पीएम मोदी ने कहा कि “उत्तर प्रदेश में ब्लॉक प्रमुखों के चुनाव में भी भाजपा ने अपना परचम लहराया है. सरकार की नीतियों और जनहित की योजनाओं से जनता को जो लाभ मिला है, वो पार्टी की भारी जीत में परिलक्षित हुआ है.” इस विजय के लिए पार्टी के सभी कार्यकर्ता बधाई के पात्र हैं.”

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments