HomeUttarakhandउत्तराखंड : गढ़वाल यूनिवर्सिटी केस में सीबीआई ने पूर्व वीसी के 14...

उत्तराखंड : गढ़वाल यूनिवर्सिटी केस में सीबीआई ने पूर्व वीसी के 14 ठिकानों पर छापे मारे

देहरादून. हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल यूनिवर्सिटी (HNBGU) के पूर्व कुलपति जेएल कौल, उनके ओएसडी रहे डीएस नेगी और अन्य अधिकारियों के 14 ठिकानों पर सीबीआई ने शुक्रवार को छापेमारी की. इस छापेमारी के दौरान इन अफसरों के घरों और दफ्तरों में सीबीआई पहुंची और जांच की. बताया जाता है कि सीबीआई ने देर शाम तक जांच जारी रखी और तमाम दस्तावेज़ों की छानबीन चलती रही.

2014 से 2016 के बीच वाइस चांसलर रहे कौल पर भारी गड़बड़ियों के आरोप हैं. आरोप ये भी हैं कि उन्होंने नियमों कानूनों को ताक पर रखकर कई कॉलेजों को यूनिवर्सिटी की संबद्धता दी और इस पूरी प्रक्रिया में भारी गड़बड़ियां हुईं. समाचार एजेंसी पीटीआई की खबर के मुताबिक सीबीआई ने एक प्रेस रिलीज़ में बताया कि इस मामले में शुक्रवार को पौड़ी गढ़वाल के श्रीनगर इलाके समेत देहरादून और नोएडा के 14 ठिकानों पर छापे मारे गए.

सीबीआई ने क्या पड़ताल की?
जारी किए गए बयान में सीबीआई ने कहा, ‘इस छापेमारी और छानबीन के दौरान आरोपियों के तीन बैंक लॉकरों की पड़ताल की गई, जिसमें केस से जुड़े कुछ दस्तावेज़ हाथ लगे. ये दस्तावेज उन आरोपी अफसरों को लेकर अहम हैं, जिन पर प्राइवेट कॉलेजों को नियम विरुद्ध एफिलिएशन देने के आरोप हैं.’ सीबीआई ने जांच आगे भी जारी रहने की बात कही. बता दें कि इस केस में इससे पहले सीबीआई ने पूर्व वीसी, उनके ओएसडी, अन्य सरकारी व प्राइवेट ​अफसरों और छह प्राइवेट संस्थानों के खिलाफ केस दर्ज किए थे.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments