HomeDehradunमसूरी जाने वालें पर्यटकों के लिए कोरोना निगेटिव रिपोर्ट लाना जरूरी

मसूरी जाने वालें पर्यटकों के लिए कोरोना निगेटिव रिपोर्ट लाना जरूरी

कोरोना वायरस के मामलों में गिरावट आने के बाद अब लगभग अधिकांश जगहों से कोरोना पाबंदियों को हटा लिया गया है. छूट मिलने के साथ ही गर्मी में हिल स्टेशनों में टूरिस्टों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। इस बीच पहाड़ी क्षेत्र मसूरी में भी हजारों की संख्या में सैलानी जुट रहे हैं। सरकार और प्रशासन की तरफ से बार-बार अपील किए जाने के बावजूद पर्यटक कोरोना गाइडलाइन का पालन नहीं कर रहे हैं।

अब मसूरी में तेजी से बढ़ती पर्यटकों की संख्या को कंट्रोल करने के लिए एक बार फिर से जिले में आने वालों के लिए कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट साथ मे लाना जरूरी कर दिया गया है। यह कदम जिला पुलिस प्रशासन की तरफ से उठाया गया है। इन दिनों मैदानी क्षेत्र में गर्मी पड़ने की वजह से मसूरी में लोग भारी संख्या में पहुंच रहे हैं। यहां आने वाले पर्यटकों के द्वारा कोरोना नियमों की अनदेखी प्रशासन के लिए एक बड़ी चिंता का विषय बन गया है। पुलिस प्रशासन ने अब जिले में आने वाले सभी सैलानियों को कोरोना जांच की निगेटिव रिपोर्ट साथ में लाने के लिए कहा है।

72 घंटे की कोरोना निगेटिव रिपोर्ट जरूरी

पहाड़ी क्षेत्र में मसूरी में जाने वालों के लिए अब 72 घंटे की कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट लाना जरूरी होगा। इसके साथ ही पर्यटक को वहां रुकने लिए ऑनलाइन माध्यम से होटल की बुकिंग टिकट भी साथ लाना होगा। कोरोना काल में राज्य में तेजी से बढ़ती पर्यटकों की संख्या पर हाईकोर्ट ने भी चिंता व्यक्त की थी और पुलिस प्रशासन को सख्ती के साथ कोरोना नियमों का पालन कराने के निर्देश दिए थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments