HomeUttarakhandChamoliचमोली के नंदानगर की दो बेटियों का ने किया कमाल, सेना में...

चमोली के नंदानगर की दो बेटियों का ने किया कमाल, सेना में सब लैफ़्टिनेट पद पर हुआ चयन

ब्यूरो। चमोली जनपद के नंदानगर विकासखंड की दो बेटियों का चयन भारतीय सेना के नर्सिंग कोर में सब लैफ़्टिनेंट के पद पर हुआ हैं। दोनों के चयन होने पर नंदानगर क्षेत्र में ख़ुशी की लहर हैं। दोनों के घरों पर जाकर लोग उनके परिजनों को बधाई दें रहें हैं। चयन से पूर्व भी यह दोनों सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी CHO के पद पर तैनात थी।

बता दें कि नंदानगर विकासखंड के कुमजुग गाँव निवासी लखपत सिंह रावत की बेटी प्रियंका (प्रिया)और नंदानगर के ही खलतरा गाँव के मंगल सिंह कंडारी की बेटी सोनम कंडारी का चयन भारतीय सेना के नर्सिंग कोर में सब लाफ़्टिनेंट पद पर हुआ हैं।

प्रियंका के पिता लखपत सिंह नंदानगर में ही ग्राम विकास अधिकारी के पद पर तैनात हैं,और माँ नीता देवी गृहणी हैं। वहीं सोनम के पिता मंगल सिंह कंडारी सरकारी स्कूल में अध्यापक हैं,जबकि सोनम की माँ विनीता देवी नंदानगर के ही मटई गाँव की ग्राम प्रधान रह चुकी हैं।

Rajouri Terrorist Attack

नंदानगर के ही गुरुरामराय स्कूल के प्रारंभिक पढ़ाई करने के बाद कर्णप्रयाग और बालावाला से माध्यमिक के साथ ही राजकीय नर्सिंग कॉलेज टिहरी (सूरसिंहधार) से बीएससी नर्सिंग कर प्रियंका रावत नंदानगर में भेंटी गाँव के स्वास्थ्य आरोग्य मंदिर केंद्र में सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी (CHO) के पद पर तैनात थी।

वहीं सोनम कंडारी भी अपने गाँव के ही प्राथमिक विद्यालय से प्रारंभिक शिक्षा ग्रहण करने के बाद नवोदय विद्यालय और गुरुरामराय स्कूल गोपेश्वर से माध्यमिक के साथ ही गुरुरामराय देहरादून से ही बीएससी नर्सिंग करने के पश्चात सरकारी नौकरी CHO के पद पर डाकपत्थर (देहरादून) में तैनात थी।

लेकिन अब दोनों सेना में ट्रेनिंग के पश्चात सब लाफ़्टिनेंट बनकर चिकित्सा के क्षेत्र में देश की सेवा करेंगी। प्रियंका व सोनम की इस उपलब्धि पर सम्पूर्ण क्षेत्र में खुशी की लहर है व दोनों बेटियों को सभी ने बधाई व शुभकामनाएं प्रेषित की हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments