HomeDehradunउत्तराखंड में AAP के सीएम चेहरे अजय कोठियाल ने पार्टी से दिया...

उत्तराखंड में AAP के सीएम चेहरे अजय कोठियाल ने पार्टी से दिया इस्तीफा

देहरादून: उत्तराखंड में आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता और चुनाव के दौरान पार्टी के सीएम चेहरे कर्नल अजय कोठियाल ने बुधवार (18 मई 2022) को चौंकाने वाले फैसले में पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने ट्विटर पर सार्वजनिक रूप से अपने इस्तीफे की घोषणा करते हुए कहा कि वह पूर्व सैनिकों, बुजुर्गों, महिलाओं, युवाओं और बुद्धिजीवियों की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए यह कदम उठा रहे हैं।

कर्नल कोठियाल ने आप से अपना इस्तीफा ट्विटर पर पोस्ट करते हुए लिखा, “पूर्व सैनिकों, पूर्व अर्धसैनिकों, बुजुर्गों, महिलाओं, युवाओं और बुद्धिजीवियों की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए मैं आज 18 मई 2022 को आम आदमी पार्टी की सदस्यता से हूं। मैं अपना इस्तीफा दे रहा हूं।” गौरतलब है कि कर्नल कोठियाल इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पिछले साल अप्रैल में आम आदमी पार्टी (आप) में शामिल हुए थे।

देवभूमि उत्तराखंड वह जिला है जहां पूर्व सैनिकों की एक बड़ी आबादी निवास करती है। इसे देखते हुए अरविंद केजरीवाल ने अपनी राजनीतिक जमीन मजबूत करने की मंशा से कोठियाल को सीएम का चेहरा घोषित किया था। AAP को सत्ता में आने पर 300 यूनिट मुफ्त बिजली देने का वादा करने के अलावा कोठियाल की सैन्य सेवा की साख पर विश्वास था। दरअसल, सेना में रहते हुए कोठियाल का करियर बेहतरीन रहा है, जिसमें उनका नाम कीर्ति चक्र, शौर्य चक्र, विशिष्ट सेवा मेडल और पराक्रम मेडल शामिल हैं.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments