HomeDehradunपूर्व मुख्यमंत्री Trivendra Singh Rawat ने Rispana नदी के उद्गम क्षेत्र का...

पूर्व मुख्यमंत्री Trivendra Singh Rawat ने Rispana नदी के उद्गम क्षेत्र का किया दौरा

Trivendra Singh Rawat

मसूरी: रिस्पना नदी को पुनर्जीवित करने को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत (Trivendra Singh Rawat) ने पूर्व में जारी अपनी योजनाओं का निरीक्षण किया । इस दौरान उन्होंने सभी से आह्वान किया कि रिस्पना नदी को पुनर्जीवित करने में अपना योगदान दें। रिस्पना नदी के उद्गम क्षेत्र में पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत का भाजपा कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया। इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री ने रिस्पना नदी के उद्गम क्षेत्र पर पूजा अर्चना की और सभी से आह्वान किया कि वे भी रिस्पना नदी को पुनर्जीवित करने को लेकर आगे आयें तथा इसकी साफ-सफाई का भी ध्यान रखें ।

Watch here

बताते चलें कि अपने मुख्यमंत्रीत्व काल में त्रिवेंद्र सिंह रावत ने रिस्पना नदी बिंदाल नदी और सॉन्ग नदी को लेकर कई योजनाएं क्रियान्वित की थी जिसके बाद इन योजनाओं पर आगे काम नहीं हो पाया इन नदियों को पुनर्जीवित करने को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत (Trivendra Singh Rawat) लगातार प्रयासरत हैं और इसी को लेकर आज उन्होंने रिस्पना नदी के उद्गम क्षेत्र का दौरा किया।

यह भी पढ़े: Himachal Election: केंद्र की योजनाओं से आम लोगों को पहुंचा बडा लाभ, Satpal Maharaj

पत्रकारों से बातचीत करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि रिस्पना नदी को पुनर्जीवित करना उनका मुख्य उद्देश्य है और इसके लिए वे सरकार से वार्ता भी कर रहे हैं उन्होंने कहा कि सन 2009 से उन्होंने रिस्पना नदी के उद्गम क्षेत्र में वृक्षारोपण के साथ ही स्वच्छता अभियान शुरू कर दिया था और इस दौरान वहां पर सैकड़ों वृक्ष रोपित किए गए।

Follow us for more News update (Click here)

जो आज भी जीवित है उन्होंने बताया कि इस क्षेत्र में स्वच्छता अभियान और इसके जीर्णोद्धार को लेकर वह प्राथमिकता से कार्य कर रहे हैं और इसी कड़ी में आज उन्होंने रिस्पना के उद्गम क्षेत्र में स्वच्छता अभियान चलाया उन्होंने कहा कि सरकार के साथ ही स्वयंसेवी संस्थाओं को भी इसके लिए कार्य करना चाहिए और हमारी ऐतिहासिक नदियों को पुनर्जीवित करने का कार्य करना चाहिए।

Advertisement
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular