HomeUttarakhandनए CM पर सस्पेंस जारी, धामी, रावत और कौशिक पहुंचे दिल्ली

नए CM पर सस्पेंस जारी, धामी, रावत और कौशिक पहुंचे दिल्ली

उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री को लेकर सस्पेंस भारतीय जनता पार्टी के विधायक दल की महत्वपूर्ण बैठक के साथ लंबा हो गया है, जिसे पहले रविवार को स्थगित किए जाने की उम्मीद थी। शीर्ष स्थान के लिए पार्टी नेताओं के विभिन्न गुटों द्वारा तीव्र लॉबिंग को देरी का कारण बताया जा रहा है।

राजनीति के जारी खेल में कार्यवाहक मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक और पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत शनिवार को पार्टी के केंद्रीय नेताओं से मिलने दिल्ली पहुंचे. रविवार को होने वाली विधायक दल की बैठक को लगातार जारी गतिरोध को देखते हुए स्थगित कर दिया गया है।

यह बैठक अब सोमवार या मंगलवार को होने की उम्मीद है. नई सरकार के शपथ ग्रहण में अब दो से तीन दिन की देरी हो सकती है। पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता विनोद सुयाल ने द पायनियर को बताया कि पार्टी संगठन की एक बैठक हुई जिसमें शपथ ग्रहण समारोह को भव्य बनाने पर चर्चा हुई. उन्होंने कहा कि 21 या 22 मार्च को विधायक दल की बैठक होने की संभावना है.

सूत्रों से पता चला है कि संवैधानिक संकट की स्थिति से बचने के लिए प्रोटेम स्पीकर बंशीधर भगत सोमवार को नवनिर्वाचित विधायकों को शपथ दिला सकते हैं.

भाजपा की राज्य इकाई ने अपने सभी नवनिर्वाचित विधायकों को विधायक दल की बैठक के लिए देहरादून में ही रहने का निर्देश दिया है. भाजपा के संसदीय बोर्ड ने केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और केंद्रीय राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी को बैठक के लिए केंद्रीय पर्यवेक्षक नियुक्त किया है।

कार्यवाहक सीएम धामी, राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी, पूर्व सीएम रमेश पोखरियाल निशंक, केंद्रीय राज्य मंत्री अजय भट्ट, कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज, धन सिंह रावत, बंशीधर भगत, रेखा आर्य, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक, प्रेम चंद के नाम अग्रवाल और कोटद्वार विधायक रितु खंडूरी राज्य के सीएम के लिए पार्टी आलाकमान की संभावित पसंद के रूप में राजनीतिक गलियारों में चक्कर लगा रही हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments