HomeUttarakhandNainitalनैनीताल मे घूमने पर भी महंगाई की दोहरी मार,बढ़े रेट

नैनीताल मे घूमने पर भी महंगाई की दोहरी मार,बढ़े रेट

नैनीताल घूमने आ रहे लोगों को अब ज्याादा जेब ढीली करनी होगी। रेस्टोरेटों में खाने-पीना पहले से महंगा हो गया है। नैनीताल में माल रोड प्रवेश के लिए अब ज्यादा कीमत चुकानी होगी। नैनीझील में नाव की सवारी के दाम भी जल्द बढ़ने वाले हैं।

नगरपालिका नाव का किराया बढ़ाने का प्रस्ताव बोर्ड बैठक में पास कर चुकी है। नगर में पार्किंग के साथ पर्यटन स्थलों की एंट्री फीस में भी वृद्धि करने की तैयारी है। नैनीताल के शाकाहारी शिवा रेस्टोरेंट के संचालक पंकज कुमार के अनुसार बाजार से कच्चे माल की कीमत अधिक होने, ट्रांसपोर्टेशन के बढ़ते खर्च के कारण खाने के रेट में भी इजाफा करना मजबूरी बन गया है।

अनुपम रेस्टोरेंट के संचालक रुचिर शाह कहते हैं नॉनवेज की कीमतों में भी बढ़ोतरी हुई है। चिकन की डिश में 50 से 100 रुपये प्रति प्लेट, मटन में 100 से 200 रुपये प्रति प्लेट तक बढ़े हैं। अनीता रेस्टोरेंट के मालिक पवन बोरा के अनुसार पेट्रोल-डीजल के अलावा खाने का तेल, मीट, चिकन, मसाले, चावल, आटा से लेकर सब्जियों के दाम बढ़ने के कारण मेन्यू कार्ड रिवाइज करना पड़ा है। लेकब्रिज चुंगी 20 फीसदी तक बढ़ी: नगरपालिका नैनीताल ने लेकब्रिज चुंगी के ठेके में करीब 20 से 30 फीसदी तक का इजाफा कर दिया है। ऐसे में अब तक नैनीताल में प्रवेश करते हुए हर पर्यटक वाहन को 90 रुपये की चुंगी कटवानी पड़ती थी, जो 100 से 120 रुपये के बीच होने जा रही है।

इससे अपनी कार से नैनीताल आने वाले पर्यटकों को भी अब ज्यादा जेब ढीली करनी होगी। अब तक नैनीझील में नौकायन के लिए 240 रुपये में पूरा चक्कर व 160 में झील का आधा चक्कर है

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular