HomeTechnologyHow to make money online: Instagram और Facebook से करे कमाई

How to make money online: Instagram और Facebook से करे कमाई

How to make money online

How to make money online: आजकल लोग अपने स्मार्टफोन पर फेसबुक, (Facebook) ट्विटर, (Twitter) इंस्टाग्राम (Instagram) जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर कुछ ज्यादा ही समय बिताते हैं। कई लोग अपने वीडियो रील्स (Reels) बनाकर भी इन प्लेटफॉर्म्स पर शेयर करते हैं। अब इन कंटेंट क्रिएटर्स को फेसबुक और इंस्टाग्राम ने एक बहुत बड़ी खुशखबरी दी है। फेसबुक के सीईओ जकरबर्ग ने अपने आधिकारिक पेज पर एक विस्तृत पोस्ट में कहा कि कंपनी 2024 तक फेसबुक और इंस्टाग्राम पर किसी भी रेवेन्यू शेयरिंग पर रोक लगा देगी।

उन्होंने पोस्ट में लिखा, ‘हम 2024 तक फेसबुक और इंस्टाग्राम पर सभी रेवेन्यू शेयरिंग पर रोक लगा देंगे। इसमें पेड ऑनलाइन इवेंट, सब्सक्रिप्शन, बैज और बुलेटिन शामिल हैं। जकरबर्ग ने इसके साथ ही अपने दोनों सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक और इंस्टाग्राम पर कंटेंट क्रिएटर्स के लिए पैसे कमाने (How to make money online) के नए तरीकों का भी ऐलान किया। जकरबर्ग ने कहा कि ये सुविधाएं ‘Creators को मेटावर्स के बनाने में मदद करेंगी।

तो आइए जानते हैं इंस्टाग्राम और फेसबुक पर आने वाले ये फीचर्स क्या और कंटेंट क्रिएटर्स को कैसे मदद करेंगे।

1. Monetizing Reels: कंपनी फेसबुक पर क्रिएटर्स के लिए रील्स प्ले बोनस प्रोग्राम खोल रही है, जो क्रिएटर्स को अपने इंस्टाग्राम रील्स को फेसबुक पर क्रॉस-पोस्ट करने और उन्हें वहां भी मोनेटाइज करने की सुविधा देगा।

2.Interoperable Subscriptions: ये फीचर क्रिएटर्स को पेमेंट करने वाले अपने सब्सक्राइबर को दूसरे प्लेटफॉर्म पर सब्सक्राइबर-ओनली फेसबुक ग्रुप्स तक पहुंच प्रदान करेगा।

3.Facebook Stars: इसके अलावा कंपनी सभी क्रिएटर्स के लिए स्टार्स नाम का एक टिपिंग फीचर शुरू करने जा रही है, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग अपने रील, लाइव या ऑन डिमांड वीडियो से कमाई शुरू कर सकें।

https://uk24x7news.com/cutest-baby-photo-contest-2022/#!gallery/2/file/1/IMG-20201204-WA0026

4.Creator Marketplace : ज़करबर्ग ने साथ बताया कि मेटा ने इंस्टाग्राम पर एक सेट प्लेस की टेस्टिंग शुरू कर दी है, जहां क्रिएटर्स को खोजा और पेमेंट किया जा सकता है, और जहां ब्रांड नए पार्टनरशिप अवसरों को शेयर कर सकेंगे।

5.Digital Collectibles: ज़करबर्ग ने कहा कि कंपनी क्रिएटर्स के लिए इंस्टाग्राम पर डिस्प्ले NFT के लिए सपोर्ट का विस्तार कर रही है। ज़करबर्ग ने आगे कहा, ‘यूएस क्रिएटर्स के एक छोटे ग्रुप के साथ शुरू करते हुए हम इस सुविधा को जल्द ही फेसबुक पर भी लाएंगे। ताकि लोग इंस्टाग्राम और फेसबुक पर क्रॉस-पोस्ट कर सकें’।

Watch news on youtube-
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments