HomeTechnologyReliance Jio: अक्टूबर से होगी 5G कनेक्टिविटी की शुरुआत

Reliance Jio: अक्टूबर से होगी 5G कनेक्टिविटी की शुरुआत

Tech News: देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम ऑपरेटर (Reliance Jio) रिलायंस जियो इंफोकॉम ने प्रमुख शहरों में अक्टूबर से 5G कनेक्टिविटी शुरू करने की घोषणा की है। इन शहरों में दिल्ली, मुंबई, चेन्नई और कोलकाता शामिल हैं। कंपनी की योजना अगले वर्ष के अंत तक देश के प्रत्येक जिले तक इस कवरेज को पहुंचाने की है।

इसके साथ ही जियो ने Air Fiber कही जाने वाली सर्विस भी शुरू की है। इससे 5G हॉटस्पॉट के लिए सपोर्ट मिलेगा और यूजर्स को इस तेज स्पीड वाले नेटवर्क पर वायरलेस ब्रॉडबैंड कनेक्टिविटी मिल सकेगी।

यह भी पढ़े: iPhone 13, iPhone 11 और iPhone SE हुए सस्ते, बंपर डिस्काउंट!

रिलायंस इंडस्ट्रीज की सोमवार को हुई 45वीं एनुअल जनरल मीटिंग (AGM) में कंपनी के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने देश भर में 5G नेटवर्क पर लगभग 2 लाख करोड़ रुपये का खर्च करने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि रिलायंस जियो इंफोकॉम ने देश में सबसे तेजी से 5G कनेक्टिविटी शुरू करने की एक महत्वकांक्षी योजना बनाई है। अक्टूबर में प्रमुख शहरों में इस नेटवर्क की शुरुआत के बाद हर महीने इसकी कवरेज बढ़ाई जाएगी।

Read more

हाल ही में हुई स्पेक्ट्रम की नीलामी में (Reliance Jio) रिलायंस जियो ने लगभग 11 अरब डॉलर का स्पेक्ट्रम हासिल किया था। यह इस नीलामी में सबसे अधिक खर्च करने वाली कंपनी थी। रिलायंस जियो इंफोकॉम की शुरुआत कुछ वर्ष पहले की गई थी। कंपनी ने टैरिफ की आक्रामक दरों और बड़े नेटवर्क के कारण टेलीकॉम मार्केट में तेजी से अपनी पहुंच बढ़ाई है।

FOR MORE NEWS UPDATE ON WHATSAAP

Join what’s app Group (Click here)

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments