Thursday, September 19, 2024
HomeTechnologyमोटोरोला ने लॉन्च किया Razr 50

मोटोरोला ने लॉन्च किया Razr 50

देहरादून: मोबाइल तकनीक और नवाचार के क्षेत्र में अग्रणी मोटोरोला (Motorola Razr 50 Launch) ने अपने बहुप्रतीक्षित स्मार्टफोन मोटोरोला razr 50 के लॉन्च के साथ आज फिर से फोल्डेबल स्मार्टफोन सेगमेंट में हलचल मचाई है, जो रेज़र फ्रैंचाइज़ी में एक नया और महत्वपूर्ण जोड़ है। razr फ्रैंचाइज़ में इस नवीनतम पेशकश से स्मार्टफोन तकनीक में निरंतर प्रगति देखने को मिलती है, जिसमें सेगमेंट का सबसे बड़ा 3.6” एक्सटर्नल डिस्प्ले शामिल है, जो सीधे गूगल जेमिनी एक्सेस प्रदान करता है।

मोटो एआई द्वारा संचालित प्रभावशाली 50MP कैमरा सिस्टम के साथ, जिसमें OIS और इंस्टेंट ऑल पिक्सल फोकस शामिल है, razr 50 अत्याधुनिक तकनीक प्रदान करता है। यह त्योहारी सीजन में सीमित अवधि के विशेष प्रारंभिक मूल्य पर केवल ₹49,999* में उपलब्ध है, जो इसे इस सीजन की एक जरूरी खरीदारी बनाता है। मोटोरोला रेज़र 50, अपने पूर्ववर्ती razr 50 अल्ट्रा की तरह, फोल्डेबल तकनीक को नई ऊंचाइयों पर ले जा रहा है, जिसमें सेगमेंट का सबसे बड़ा और उन्नत एक्सटर्नल डिस्प्ले दिया गया है।

अटल भूजल योजना के प्रभावी क्रियान्वयन के लिए स्टेट लेवल स्टीयरिंग कमेटी का गठन

3.6″ बड़ा pOLED एक्सटर्नल डिस्प्ले, जो Corning® Gorilla® ग्लास विक्टस द्वारा सुरक्षित है, 90Hz डायनेमिक रिफ्रेश रेट और 1700 निट्स की पीक ब्राइटनेस के साथ शानदार दृश्य अनुभव प्रदान करता है। इसका 1056 x 1066 पिक्सल का उच्च रिज़ॉल्यूशन, 10-बिट डेप्थ, 100% DCI-P3 कवरेज और SGS आई प्रोटेक्शन के साथ अद्वितीय स्पष्टता और जीवंत रंगों को पेश करता है। डिस्प्ले की HDR10 प्रमाणन रंग सटीकता और ब्राइटनेस को और बेहतर बनाती है, जो इसे विभिन्न उपयोगों के लिए आदर्श बनाती है।

इसका बढ़ा हुआ साइज़, जो इसकी पिछली जनरेशन से 2.4 गुना बड़ा है, उपयोगकर्ताओं को अधिक इमर्सिव अनुभव प्रदान करता है, जिससे वे आसानी से ऐप्स का उपयोग कर सकते हैं, संदेशों का जवाब दे सकते हैं, और फोन खोले बिना गूगल मैप्स या गेम्स का आनंद ले सकते हैं। ऑलवेज-ऑन डिस्प्ले (AOD) में कस्टमाइज़ेबल थीम्स और अतिरिक्त डिस्प्ले जैसे स्लीप डिस्प्ले के साथ एक व्यक्तिगत अनुभव जोड़ा गया है। razr 50 में कार्यात्मक सुधार भी शामिल हैं,

जैसे वॉल्यूम बटन से ज़ूम करना, पावर बटन पर लंबा प्रेस करके गूगल जेमिनी का तुरंत एक्सेस, और “व्यू आल पैनल” स्क्रीन, जो सहज नेविगेशन के लिए एक ओवरव्यू प्रदान करता है। रेज़र 50 के साथ, उपयोगकर्ता आसानी से एक्सटर्नल डिस्प्ले से सीधे गूगल के जेमिनी ऐप का उपयोग कर सकते हैं। जेमिनी एक पर्सनल एआई असिस्टेंट है जो रचनात्मकता और उत्पादकता को बढ़ावा देने के लिए तैयार है। चाहे आपको किसी प्रोजेक्ट के लिए विस्तृत निर्देशों की आवश्यकता हो, यात्रा की योजना बनाने में मदद चाहिए, या ईमेल और धन्यवाद नोट्स तैयार करने में सहायता चाहिए,

जेमिनी आपकी मदद के लिए हमेशा उपलब्ध है। इन कार्यों के अलावा, यह दैनिक जीवन को बेहतर बनाने के लिए विचारों पर मंथन करने में भी मदद करता है और गूगल की सेवाओं जैसे मैप्स, यूट्यूब, फ्लाइट्स, जीमेल और ड्राइव से जानकारी तक सहज पहुंच प्रदान करता है। हमेशा उपलब्ध, जेमिनी यह सुनिश्चित करता है कि आपको आवश्यक सहायता आपकी उंगलियों पर ही उपलब्ध हो। नए रेज़र डिवाइस के एक्सटर्नल डिस्प्ले अनुभव को और बेहतर बनाने के लिए, मोटोरोला ने गूगल फोटोज तक एक्सेस प्रदान की है।

इससे उपयोगकर्ता अपने फोन को फ्लिप किए बिना, स्थानीय रूप से या क्लाउड में संग्रहीत फ़ोटो और वीडियो को देख सकते हैं, डिलीट कर सकते हैं, फेवरेट बना सकते हैं या शेयर कर सकते हैं, जिससे यादों तक पहुंचना और जल्दी से फ़ोटो खोजना आसान हो जाता है। जब इन फ़ोटो को एडिट करने का समय आता है, तो उपयोगकर्ता नया रेज़र खोल सकते हैं और गूगल फोटोज में नवीनतम एआई-संचालित एडिटिंग टूल्स का उपयोग कर सकते हैं, जिसमें एआई मैजिक एडिटर, एआई मैजिक इरेज़र, एआई फोटो अनब्लर और कई अन्य शामिल हैं।

इसके अलावा, फोटोज को व्यक्तिगत इमोजी और स्टिकर में बदलने के लिए Photomoji जैसे टूल्स उपयोग किए जा सकते हैं, जो संदेशों में एक दृश्य आकर्षण जोड़ते हैं। एआई मैजिक कंपोज़ के साथ, उपयोगकर्ता उत्साहित, शांत, औपचारिक, और संक्षिप्त जैसे विभिन्न स्टाइल में टेक्स्टिंग प्रतिक्रियाएं प्राप्त कर सकते हैं, जिससे वे अपने संदेशों में रचनात्मकता जोड़ सकते हैं। मोटोरोला रेज़र 50 उन्नत मोटो एआई क्षमताओं के साथ आता है, जो रचनात्मकता, फोटो कैप्चर और दैनिक सहायता को बेहतर बनाने के लिए डिज़ाइन किया गया हैं।

मोटो एआई, एआई मैजिक कैनवस जैसी सुविधाओं के साथ आपकी कल्पना को जीवंत करता है, जिससे आप टेक्स्ट प्रॉम्प्ट से शानदार तस्वीरें बना सकते हैं, और एआई जेनरेटिव थीमिंग, जो आपकी शैली को आपके फोन के वॉलपेपर से सिंक करती है। यादगार क्षणों को कैप्चर करने के लिए, एआई फोटो एन्हांसमेंट इंजन उच्चतम गुणवत्ता वाली इमेजेस सुनिश्चित करता है, जो डायनामिक रेंज का अनुकूलन करता है और यहां तक कि कम रोशनी में भी विवरण को फाइन-ट्यून भी करता है।

एआई एडेप्टिव स्टेबलाइजेशन और इंटेलिजेंट ऑटो फोकस ट्रैकिंग आपके वीडियो और फोटोज को स्थिर और फोकस में रखता है। स्मार्ट कलर सेगमेंटेशन फोटो एन्हांसमेंट को और आगे ले जाता है, जिससे आकाश, त्वचा और घास जैसे व्यक्तिगत तत्वों के रंगों को समृद्ध किया जाता है। सहायता के लिए, मोटो एआई में Adobe Doc Scan जैसी सुविधाएं शामिल हैं, जो दस्तावेज़ों को आसानी से स्कैन और साझा करने की सुविधा प्रदान करती हैं,

RAM Boost 3.0 के साथ बेहतर प्रदर्शन, बैटरी ऑप्टिमाइज़ेशन, और ऑटो ब्लर के साथ स्क्रीनशॉट्स संवेदनशील सामग्री को स्वचालित रूप से धुंधला करके आपकी गोपनीयता की रक्षा करते हैं। Motorola Razr 50 का अविश्वसनीय कैमरा सिस्टम, जो Moto AI द्वारा संचालित है, हर पल को अविश्वसनीय स्पष्टता और सटीकता के साथ कैप्चर करता है। 50MP हाई-रेजोल्यूशन कैमरा लो-लाइट में बेहतरीन परफॉरमेंस देता है क्योंकि यह 32 गुना अधिक फोकसिंग पिक्सल्स के साथ शूट कर सकता है,

जिसमें इंस्टेंट ऑल-पिक्सल फोकस के माध्यम से तेज़ और अधिक सटीक प्रदर्शन मिलता है, चाहे लाइट की स्थिति कैसी भी हो। कैमरे की क्वाड पिक्सल तकनीक कम रोशनी में लिए जाने वाले शॉट्स को बेहतर बनाती है, जो बेहतर ब्राइटनेस और लो नॉइज़ के साथ 12.6MP फ़ोटो प्रदान करती है, जबकि ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइज़ेशन (OIS) क्रिस्टल-क्लियर इमेज के लिए कंपन को समाप्त करता है। बाहरी डिस्प्ले पर दूसरा कैमरा 13MP का अल्ट्रावाइड + मैक्रो विज़न सेंसर है, जो 120º अल्ट्रा-वाइड-एंगल लेंस के साथ हर डिटेल को कैप्चर करता है।

यह स्टैंडर्ड लेंस की तुलना में लगभग 4 गुना अधिक फ्रेम में फिट हो सकता है और मैक्रो विज़न उपयोगकर्ता को स्टैंडर्ड लेंस की तुलना में 4 गुना करीब ले जाता है, जिससे हर छोटे से छोटे डिटेल को कैप्चर किया जा सकता है। सेल्फी के लिए, 32MP का फ्रंट कैमरा उच्च गुणवत्ता वाली इमेज और वीडियो कॉल प्रदान करता है, जहां Razr उपयोगकर्ता Flex View का उपयोग करके हैंड्स-फ्री सेल्फी और वीडियो कॉल के लिए सबसे अच्छा एंगल पा सकते हैं।

Google Photos AI के साथ अपनी फोटो को और बेहतर बनाएं: मैजिक इरेज़र से डिस्टर्बेंस को हटाएं, फोटो अनब्लर से धुंधली इमेज में सुधार करें, और मैजिक एडिटर के जेनरेटिव AI से अपने शॉट्स को बदलें। मोटोरोला razr 50 amazon.in, motorola.in और रिलायंस डिजिटल सहित प्रमुख रिटेल स्टोर्स पर उपलब्ध होगा। यह प्रीमियम वेगन लेदर फ़िनिश और 3 शानदार Pantone द्वारा क्यूरेट किए गए रंगों में उपलब्ध होगा, जिनमें कोआला ग्रे, बीच सैंड या स्प्रिट्ज़ ऑरेंज शामिल हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments