HomeDehradunट्रैफिक कट बंद होने से क्षेत्रवासियों में आक्रोश, सुभाष भट्ट ने मुख्यमंत्री...

ट्रैफिक कट बंद होने से क्षेत्रवासियों में आक्रोश, सुभाष भट्ट ने मुख्यमंत्री से हस्तक्षेप की अपील

देहरादून– जोगीवाला चौक पर ट्रैफिक कट बंद (traffic cut closure) होने से क्षेत्रवासियों में भारी असंतोष और नाराजगी देखने को मिल रही है। इस निर्णय से स्थानीय लोगों को अपने घर, कार्यालय और कार्यस्थल पर पहुंचने में गंभीर कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। पूर्व जिला पंचायत सदस्य सुभाष भट्ट ने इस मुद्दे को उठाते हुए प्रशासन से समाधान की मांग की है और मुख्यमंत्री से हस्तक्षेप की अपील की है।

सुभाष भट्ट का कहना है कि प्रशासन ने मुख्य मार्ग पर ट्रैफिक व्यवस्था को सुधारने के नाम पर कुछ मुख्य कट बंद कर दिए हैं, जिसके कारण ट्रैफिक जाम की समस्या और बढ़ गई है। फ्लाईओवर के नीचे कट बंद होने से लोग गलत दिशा में गाड़ी चलाने के लिए मजबूर हो रहे हैं, जिससे ट्रैफिक जाम और गंभीर हो गया है। उन्होंने इसे समय और धन की बर्बादी करार दिया और कहा कि इससे आम जनता को लंबी दूरी तय करनी पड़ रही है, जिससे ईंधन की लागत भी बढ़ गई है।

भारत की ग्रीनप्लाई इंडस्ट्रीज और तुर्किये की सामेट ने मिलकर दुनिया भर में रहने की जगहों को बेहतर बनाने के लिए बेहतरीन फर्नीचर एक्सेसरीज की पेशकश की है।

भट्ट ने सुझाव दिया कि जोगीवाला चौक पर एक रेड लाइट लगाई जाए और चौक के चौड़ीकरण के बाद इसे एक परीक्षण के रूप में लागू किया जाए। उन्होंने कहा कि शहर के अन्य चौराहों की तरह जहां यातायात पुलिस ट्रैफिक को व्यवस्थित तरीके से संचालित कर रही है, जोगीवाला चौक पर भी यही व्यवस्था लागू की जा सकती है।

इसके साथ ही, भट्ट ने प्रशासन द्वारा वेडिंग प्वाइंट्स की अनुमति दिए जाने पर भी सवाल उठाया है, जबकि मौजूदा सड़कें भारी ट्रैफिक का भार सहन नहीं कर पा रही हैं। उन्होंने कहा कि क्षेत्रवासी पहले से ही रेलवे फाटक की समस्या से जूझ रहे हैं और अब इस नई समस्या ने उनकी परेशानियों को और बढ़ा दिया है।

सुभाष भट्ट ने क्षेत्रवासियों से अपील की है कि वे अपनी शिकायतें मुख्यमंत्री हेल्पलाइन नंबर 1905 पर दर्ज कराएं। उन्होंने चेतावनी दी है कि यदि इस समस्या का शीघ्र समाधान नहीं हुआ तो वह एक प्रतिनिधिमंडल के साथ माननीय मुख्यमंत्री से मिलकर समाधान की अपील करेंगे। आर.के.पुरम निवासियों ने भी इस समस्या का समाधान करने की मांग की है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments