HomeUttarakhandChamoliKargil Vijay Diwas के मौके पर कर्णप्रयाग कॉलेज मे रक्तदान शिविर किया...

Kargil Vijay Diwas के मौके पर कर्णप्रयाग कॉलेज मे रक्तदान शिविर किया गया आयोजित!

कर्णप्रयाग: जहां एक ओर पहाड़ो में कारगिल विजय दिवस के मौके पर देशभक्ति का शोरगुल था तो वहीं दूसरी ओर जनपद चमोली के कर्णप्रयाग नगर में मानव हित के लिए कॉलेज कर्णप्रयाग में रक्तदान करने के लिए युवाओं की भारी संख्या में भीड़ थी।

जी हां आपको बता दें राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय कर्णप्रयाग में यूथ परिवर्तन क्लब व छात्र संघ के पदाधिकारियों एवम् रेड क्रॉस सोसायटी के द्वारा रक्तदान महादान के नारे के साथ रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया शिविर का शुभारंभ पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष कर्णप्रयाग सुभाष गैरोला के कर कमलों द्वारा किया गया।

इस दौरान उन्होंने अवगत कराया कि परिवर्तन क्लब लगातार 12 सालों से रक्तदान के क्षेत्र में कार्य कर रहा है व रक्तदान किसी के जीवन को बचाने के लिए ही किया जाता है। तत्पश्चात परिर्वतन क्लब के संस्थापक अनिल चौहान जी द्वारा महाविद्यालय के छात्र छात्राओं को मानवता के हित में रक्तदान करने के लिए प्रेरित किया गया।

रेड क्रॉस सोसायटी के नोडल डॉ कीर्ति राम डंगवाल ने बताया कि रक्तदान करने से व्यक्ति ऊर्जावान बनता है एवम् इससे परोपकार की भावना का भी विकास होता है।

रक्तदान के अवसर पर सीएमएस डॉ भगवती पुरोहित ने कहा कि प्रतिवर्ष लाखों लोग रक्त न मिलने की वजह से मर जाते हैं इसलिए रक्तदान जरूरी है। छात्र संघ अध्यक्ष प्रीतम नेगी ने सभी युवाओं को इस मौके पर अधिक से अधिक संख्या में रक्तदान करने की भीअपील की।

विश्व विद्यालय प्रतिनिधि आयुष नेगी ने अवगत कराया कि उनके द्वारा हमेशा नगर में रक्तदान एवम् स्वास्थ्य संबंधी गतिविधियों को बढ़ावा दिया जाता है। आर्मी ट्रेनर अनिल सिंह नेगी जी ने सभी युवाओं को कारगिल विजय दिवस के मौके पर रक्तदान को देश के लिए शहीद होने वाले बलिदानियों की याद में सच्ची श्रद्धांजलि बताया।

इस शुभ अवसर पर कॉलेज के प्रभारी प्राचार्य डॉ बी पी पुरोहित ने सफल आयोजन की सभी को शुभकामनाएं प्रेषित की। रक्तदान शिविर के दौरान 14 यूनिट रक्त संचित किया गया एवम् 100 से अधिक सैंपल लिए गए।

NCC की कैडेट निकिता एवम् उनकी टीम द्वारा इस दौरान अनुशासन का पूरा ध्यान रखा गया साथ ही महाविद्यालय की छात्रा प्रज्ञा ,सलोनी ,संतोषी ने भी ब्यवस्थाओ को देखा। पूरे कार्यक्रम का मंच संचालन हर्ष वर्धन थपलियाल जी के द्वारा किया गया।

RELATED ARTICLES

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments