HomeDehradunनैनबाग के बिरोड़ गांव में जागड़े की धूम, दूर से पहुंच रहे...

नैनबाग के बिरोड़ गांव में जागड़े की धूम, दूर से पहुंच रहे श्रद्धालु

टिहरी/नैनबाग: नैनबाग के बिरोड़ गांव में जागड़े (Birod village of Nainbagh) पर्व बड़े ही धूमधाम से मनाया गया। महासू देवता के दर्शन करने के लिए श्रद्धालु दूर–दूर से पहुंच रहे हैं। जैसे ही महासू देवता की डोली दर्शन के लिए मंदिर परिसर पहुंची वैसे ही श्रद्धालुओं में उत्साह बना। देवता भी अवतरित हुए। बिरोड़ गांव महासू देवता के जयकारों से गूंजा। मंदिर फूलों से सजाया गया।

राज्यसभा सांसद कल्पना सैनी, ओबीसी आयोग के अध्यक्ष संजय नेगी, विधायक खजान दास, ओबीसी मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष राजेश नौटियाल ने बिरोड गांव में पहुंचकर महासू देवता के दर्शन किए। इस दौरान उन्होंने प्रदेश वासियों के सुख समृद्धि की भी कामना की। इस अवसर पर ग्रामीणों ने राज्य सभा सांसद कल्पना सैनी को शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया।

हरदा के आरोप सनसनी फैलाने की कोशिश, निष्पक्षता से ही रही है कार्यवाही : जोशी

ग्रामीणों ने महासू देवता आंगन चौक के विस्तारीकरण को लेकर भी ज्ञापन सौंपा, जिस पर सांसद ने उचित आश्वासन दिया। इस अवसर पर विधायक खजान दास ने कहा कि महासू देवता के जागड़े पर्व का इंतजार श्रद्धालुओं को बड़ी ही उत्सुकता से रहता है। कहा कि श्रद्धालु अपने क्षेत्र और खुशहाली के लिए मन्नते मांगते हैं। वह पूरी हो जाती है। राज्य सभा सांसद कल्पना सैनी ने कहा कि महासु देवता के दर्शन करने का आज सौभाग्य मिला।

महासू देवता के दर्शन करने से मैं अभिभूत हूं। कहा कि उत्तराखंड देवों की भूमि है। यहां की संस्कृति अनोखी है। वहीं उन्होंने महासू देवता से देश और प्रदेश की तरक्की को कामना की। बिरोड़ गांव के बाद डोली ग्राम बढेल, नकोट, नेगियाणा, कोड़ी, सडब पहुंचेगी, जिसके बाद महासू देवता की डोली वापस बिरोड़ पहुंचेगी। वहीं देर रात रात्रि जागरण में कई गायक प्रस्तुति देंगे।

इस अवसर पर मंदिर समिति के अध्यक्ष जनार्धन नौटियाल, ग्राम प्रधान सोभा देवी, रेशा नौटियालसोहन लाल डोभाल, राजाराम नौटियाल, जोगेश्वर प्रसाद, सुमारी नौटियाल,जिला पंचायत सदस्य देवेंद्र पंवार, कांग्रेस नेता अमेंद्र बिष्ट, दिनेश नौटियाल, संदीप नौटियाल, गौतम उनियाल, सुशील डोभाल, संजय, अमित, अरविंद नौटियाल,जितेंद्र गौड़, सुनील डोभाल, पंकज उनियाल, सुनील सेमवाल, बलवीर, पंकज, प्रेम आदि उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments