HomeUttarakhandChamoliबड़ी खबर: आदिबद्री धाम में शराब की दुकान बंद करने को लेकर...

बड़ी खबर: आदिबद्री धाम में शराब की दुकान बंद करने को लेकर हो रहा विरोध प्रदर्शन

चमोली: जनपद चमोली के ब्लॉक गैरसैंण के तहसील आदिबद्री के बीच बाजार ताल में बीते दिनों शराब की दुकान खोल दी गई है जिसका प्रथम प्रस्ताव 2008 में स्थानीय ग्रामीणों के विरोध करने पर दुकान का प्रस्ताव निरस्त कर दिया गया था लेकिन दोबारा से सरकार की मिली भगत के चलते शराब की दुकान को आदिबद्री के ताल में खोल दिया गया है।

जिसके विरोध में स्थानीय जन प्रतिनिधियो एवम् ग्रामीणों ने मध्य निषेध समिति आदिबद्री धाम के बैनर तले धरना प्रदर्शन एवम् बैठक आहूत की । समिति की अध्यक्ष कलावती देवी का कहना है कि आज सरकार रोजगार के बदले शराब की दुकान खोल रही है जो की निंदनीय है।

समिति के संरक्षक विनोद नेगी ने इस दौरान अवगत कराया कि जनता इसके विरोध में अपने अधिकारों का पूरा उपयोग करेगी ।समिति के अन्य सरक्षक कलम कोहली का कहना है कि उनका क्षेत्र रोजगार की दृष्टि से पिछड़ा है दूसरा शराब की दुकान खोल देने से स्थानीय युवा नशे की चपेट में आ रहे हैं जिससे क्षेत्र में आने वाले समय पर अराजकता का माहोल बन जायेगा।

 

समिति के अन्य सरक्षक गेणा सिंह रावत ने ग्रामीणों को संबोधित करते हुए बताया कि यह आदिबद्री धाम की मर्यादा का उलंघन है। समिति की उपा ध्यक्ष पूनम खंडूरी ने मीडिया से बातचीत में कहा कि पूरे क्षेत्र की मातृशक्ति शराब की दुकान के विरोध के लिए प्रदर्शन करेगी यदि सरकार नहीं मानती है तो सारी महिलाएं आंदोलन के लिए बाध्य होंगी।

समिति की सचिव शकुंतला बरमोला ने सभी महिलाओ को एकजुट होने की बात कही साथ ही अवगत कराया कि आदिबद्री जेसे पवित्र धाम को मैला नहीं होने दिया जाएगा। क्षेत्र पंचायत नगली नवीन बहुगुणा ने इस मौके पर बताया कि यह क्षेत्र का दुर्भाग्य है ग्राम प्रधान कांसुवा भूपेंद्र कुंवर ने भी शराब की दुकान का कड़ा विरोध किया है।

अंत में पत्रकार बसंत शाह ने कहा कि जब हरिद्वार , श्री बद्रीनाथ धाम में शराब की दुकान नहीं है तो आदिबद्री में क्यों। आगे समिति के सभी कार्यकर्ताओं एवम् ग्रामीणों द्वारा बताया गया की यदि सरकार अपना फैसला नहीं बदलती है तो आगे बड़ा क्रमिक आमरण अनशन शुरू किया जायेगा।

RELATED ARTICLES

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments