HomeDehradunDehradun Airport: दिल्ली-मुंबई समेत 25 फ्लाइटों को मंजूरी, इन शहरों के लिए...

Dehradun Airport: दिल्ली-मुंबई समेत 25 फ्लाइटों को मंजूरी, इन शहरों के लिए मिलेगी सीधी उड़ान

Dehradun Airport: प्रदेश में चारधाम यात्रा और पर्यटन सीजन शुरू होने वाला है। फ्लाइटों की संख्या बढ़ने से पर्यटन और यात्रा सीजन में इसका लाभ मिलेगा। नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने आगामी 31 मार्च से समर शेड्यूल 2024 को लागू कर दिया है। इस समर शेड्यूल में देहरादून एयरपोर्ट पर कुल 25 फ्लाइटों को मंजूरी दी गई है। जिसके बाद एयरपोर्ट पर फ्लाइटों की संख्या लगभग दोगुनी हो जाएगी। शेड्यूल लागू होते ही सभी फ्लाइटों के समय में भी कुछ बदलाव आ जाएगा। समर शेड्यूल 31 मार्च से लेकर 26 अक्टूबर तक लागू रहेगा।

यह भी पढ़े👉 KVS Admission 2024: 1 April से शुरू होगी दाखिले की प्रक्रिया, यहां कर सकते हैं रजिस्ट्रेशन

प्रदेश में चारधाम यात्रा और पर्यटन सीजन शुरू होने वाला है। फ्लाइटों की संख्या बढ़ने से पर्यटन और यात्रा सीजन में इसका लाभ मिलेगा। अन्य राज्यों में गर्मियों की छुट्टियां भी शुरू हो गई है। जिस कारण एयरपोर्ट पर हवाई यात्रियों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। जिस कारण विमानन कंपनियों ने अपनी फ्लाइटों की संख्या बढ़ा दी है।

Dehradun Airport

एयरपोर्ट पर देश के प्रमुख शहरों दिल्ली, मुंबई, जयपुर, हैदराबाद, अहमदाबाद, लखनऊ आदि के लिए दो या उससे अधिक फ्लाइटें मौजूद हैं। रीजनल कनेक्टिविटी के तहत पिथौरागढ़, पंतनगर और अमृतसर को भी सीधी फ्लाइट से जोड़ा गया है।

Dehradun Airport: नए शेड्यूल में इन शहरों के लिए है सीधी फ्लाइटें-

देहरादून एयरपोर्ट पर 31 मार्च से लेकर 26 अक्टूबर तक के फ्लाइट शेड्यूल में दिल्ली, अहमदाबाद, मुंबई, अमृतसर, जयपुर, पिथौरागढ़, पुणे, हैदराबाद, पंतनगर, लखनऊ, प्रयागराज, बंगलूरू, हिसार के लिए फ्लाइटों को मंजूरी दी गई है। इसमें इंडिगो की कुल 18, विस्तरा की दो, एलायंस एयर की चार और फ्लाईबिग की एक फ्लाइट शामिल है।

Join whatsapp Group for more News update

RELATED ARTICLES

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments