HomeNational NewsDelhi Airport Roof Collapse: दिल्ली एयरपोर्ट पर बड़ा हादसा हुआ, देखिए खौफनाक...

Delhi Airport Roof Collapse: दिल्ली एयरपोर्ट पर बड़ा हादसा हुआ, देखिए खौफनाक मंजर

Delhi Airport Roof Collapse: दिल्ली एनसीआर में मॉनसून की पहली बारिश ने तमाम दावों की कलई खोल कर रख दी है। दिल्ली की सड़कों से लेकर मेट्रो स्टेशन के बाहर तक भारी बारिश के कारण पानी भर चुका है।

सुबह-सुबह मूसलाधार बारिश की वजह से दिल्ली एयरपोर्ट पर बड़ा हादसा हुआ है। आईजीआई एयरपोर्ट के टर्मिनल वन पर यह हादसा शुक्रवार सुबह करीब 5.30 बजे हुआ है। इस हादसे में अब तक 6 लोगों के घायल होने की खबर है।

यह भी पढ़े👉 Dehradun Police ने किया ट्रिपल मर्डर केस का खुलासा!

बता दें कि दिल्ली एयरपोर्ट विश्व भर में शानदार एयरपोर्ट की सूची में 5वें स्थान पर है। इसका दम एयरपोर्ट अथॉरिटी से लेकर आम आदमी तक भरते हैं। लेकिन महज कुछ घंटो की बारिश ने इस दम पर पानी फेर दिया। (Delhi Airport Roof Collapse) भारी बारिश के कारण टर्मिनल-1 की छत गिर गई।

Delhi Airport Roof Collapse

इस हादसे से दिल्ली एयरपोर्ट के रखरखाव पर बड़ा सवाल खड़ा होता है। सवाल है कि आखिर विश्व के 5वें शानदार एयरपोर्ट का किस तरह से रखरखाव किया जा रहा था कि एक बारिश ने इसे बुरी तरह से प्रभावित कर दिया।

फायर ब्रिगेड टीम के अधिकारियों ने बताया कि शुक्रवार तड़के भारी बारिश के बीच दिल्ली हवाईअड्डे के टर्मिनल-1 की छत का एक हिस्सा टैक्सियों समेत कारों पर गिरने से छह लोग घायल हो गए। इसके बाद वहां मौजूद लोगों में अफरातफरी मच गई।

क्षतिग्रस्त कारों में कोई और न फंसा हो, ये सुनिश्चित करने के लिए चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। अधिकारियों का कहना है कि छत की शीट के अलावा, सपोर्ट बीम भी ढह गई, जिससे टर्मिनल के पिक-अप और ड्रॉप क्षेत्र में खड़ी कारों को नुकसान पहुंचा है। (Delhi Airport Roof Collapse) इस हादसे में घायल हुए लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

हादसे के बाद इंदिरा गांधी अंतरराष्‍ट्रीय एयरपोर्ट के टर्मिनल वन को अस्‍थाई तौर पर बंद कर दिया गया है। वहीं टर्मिनल वन से जाने वाली सभी फ्लाइट्स को भी अस्‍थाई तौर पर सस्‍पेंड कर दिया गया है। टर्मिनल वन से जाने वाली फ्लाइटों का ऑपरेशन कब और कहां से शुरू होगा, यह स्थिति अभी तक स्‍पष्‍ट नहीं हो पाई है।

बता दें कि दिल्ली-एनसीआर को बारिश से जहां गर्मी से राहत मिली है तो वहीं सबसे बड़ी आफत अब ट्रैफिक जाम बन गई है। जगह-जगह पानी भरा हुआ है। लोगों का सड़कों पर निकलना मुश्किल हो गया है। गाड़ियां पानी में फंस गई हैं। गंदे पानी में उतरकर गाड़ियों को धक्का लगाने तक की नौबत आ गई है।

RELATED ARTICLES

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments