Thursday, September 19, 2024
HomeDehradunसमय सीमा के भीतर पूर्ण हो विकास कार्य, जनहित के कार्यों के...

समय सीमा के भीतर पूर्ण हो विकास कार्य, जनहित के कार्यों के लापरवाही नहीं की जाएगी बर्दाश्त : जोशी

देहरादून। कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी (Ganesh Joshi) ने हाथीबड़कला स्थित कैंप कार्यालय में जिला प्रशासन, लोक निर्माण विभाग, जल संस्थान, जल निगम, एमडीडीए, वन विभाग, पर्यटन विभाग के अधिकारियों के साथ मसूरी विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत विभिन्न कार्यों की समीक्षा की। बैठक के दौरान कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। कैबिनेट मंत्री गणेश लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को आंतरिक मार्गों, सड़कों की मरम्मत संबंधित कार्यों को समय सीमा के भीतर पूर्ण करने के निर्देश दिए।

मंत्री ने ग्लोगीधार ट्रीटमेंट का कार्य शीघ्रता से पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने जल निगम जल संस्थान और नगर पालिका के अधिकारियों को आपसी समन्वय बनाकर कार्य करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि अधिकारी यह सुनिश्चित कर ले कि पानी का लिकेज न हो। उन्होंने अधिकारियों को सीवर ट्रीटमेंट, एसटीपी निर्माण से संबंधित कार्यों को निर्धारित समय पर पूर्ण करने के भी निर्देश दिए।उन्होंने मसूरी में क्षतिग्रस्त सीवरेज लाइन और ब्लॉक लाइन को तुरन्त दुरस्त करने के संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया।

Jio Diwali Dhamaka Offer: Jio दे रहा है फ्री JioAirFiber सब्सक्रिप्शन, करना होगा ये काम

समीक्षा के दौरान कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने संबंधित अधिकारियों को देहरादून मसूरी रोपवे निर्माण का कार्य तेजी से किया जाए। मंत्री गणेश जोशी ने एमडीडीए के अधिकारियों को लंबित कार्यों का शीघ्रता से पूर्ण करने और नए कार्यों के इस्टीमेट अभिलंब तैयार करने के निर्देश दिए गए। उन्होंने मसूरी विधानसभा क्षेत्र में लगने वाली स्ट्रीट लाईटों, सोलर लाईटों की स्थापना, सौंदर्यकरण तथा सुधारीकरण से संबंधित कार्यों को प्राथमिकता के साथ करने तथा सुनियोजित ढंग से कार्य करने के निर्देश भी दिए।

उन्होंने एमडीडीए के अधिकारियों को मसूरी में बन रहे इको पार्क के निर्माण तेज गति से कार्य करने तथा निर्धारित समय पर कार्य पूर्ण करने के भी अधिकारियों को निर्देशित किया। उन्होंने अधिकारियों को भद्राराज मंदिर, सुवाखोली स्थित मंदिर तथा बुरासखंडा में वैष्णो माता के मंदिर के जीर्णीधार के कार्य शीघ्रता से किए जाए। मंत्री गणेश जोशी ने टपकेश्वर मंदिर के सड़क मार्ग के चौड़ीकरण का प्रस्ताव शीघ्र तैयार किए जाए। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को सरखेत आपदा प्रभावितों को राहत राशि शीघ्र प्रदान की जाय।

उन्होंने पीडीडब्ल्यू के अधिकारियों को शासन में लंबित सभी कार्यों को एक सप्ताह के भीतर उपलब्ध कराने के भी निर्देश दिए। उन्होंने मिट्ठीबेरी में सुरक्षात्मक कार्य तथा विद्युत लाइन के कार्यों के भी अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने बैठक में उपस्थित सभी विभागों को आपसी समन्वय स्थापित कर कार्य करने तथा जिन विकास कार्यों का शिलान्यास किया गया और जो कार्य पूर्ण हुए है वहां पर निर्माण कार्य के बोर्ड लगाए जाए। इस दौरान उन्होंने मसूरी में दिव्यांगों के लिए शौचालय जल्द खोलने के भी निर्देश दिए।

उन्होंने अधिकारियों को कहा जिन जगहों पर वन स्वीकृति से संबंधित समस्याएं है, उनको आपसी समन्वय बनाकर शीघ्र निस्तारण किए जाए। जिससे जन हित के कार्यों में बिलंब न हो। मंत्री ने अधिकारियों को हिदायत देते हुए कहा कि जनहित के कार्यों में लापरवाही बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। बैठक में जिलाधिकारी सविन बंसल, एसडीएम मसूरी अनामिका, ईई एमडीडीए सुनील कुमार, अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग जितेंद्र त्रिपाठी, एसई जल निगम आलोक कुमार, पेयजल निगम कंचन रावत, पर्यटन डिप्टी डायरेक्टर पूनम सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments