Thursday, September 19, 2024
HomeEtertainmentहिमेश रेशमिया के पिता का 87 साल की उम्र में हुआ निधन

हिमेश रेशमिया के पिता का 87 साल की उम्र में हुआ निधन

नई दिल्ली। म्यूजिक इंडस्ट्री से एक ऐसी खबर सामने आई है, जिसने फैंस का दिल तोड़कर रख दिया है। सिंगर और म्यूजिक कंपोजर हिमेश रेशमिया (Himesh Reshammiya) के परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है। उनके पिता और बॉलीवुड में कई लोगों के करियर को उड़ान देने वाले जाने-माने म्यूजिक डायरेक्टर विपिन रेशमिया का बीती रात निधन हो गया।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, सिंगर के पिता का निधन बुधवार को तकरीबन 8:30 बजे रात को हुआ। उनकी उम्र 87 साल थी। हिमेश रेशमिया अपने पिता के बेहद करीब थे,वह अक्सर सोशल मीडिया पर उनके साथ कई तस्वीरें शेयर किया करते थे।

AFG vs SA: अफगानिस्तान ने रचा इतिहास

सांस की तकलीफ के बाद अस्पताल में करवाया था भर्ती

समाचार एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट्स के मुताबिक, हिमेश रेशमिया के पिता विपिन रेशमिया को सांस लेने में तकलीफ होने और साथ ही उम्र से संबंधित बीमारियों के बाद मुंबई के अंधेरी वेस्ट में स्थित, कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल में भर्ती करवाया गया था, जहां म्यूजिक डायरेक्टर ने अंतिम सांस ली।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, हिमेश रेशमिया के पिता के पार्थिव शरीर को पहले उनके घर लेकर आया जाएगा, जहां म्यूजिक इंडस्ट्री के लोग और उनके करीबी उनके अंतिम दर्शन के लिए पहुंचेंगे। इसके बाद मुंबई के जुहू श्मशान भूमि में सिंगर के पिता का अंतिम संस्कार किया जाएगा।

हिंदी फिल्मों में विपिन रेशमिया का रहा है खास योगदान

5 मई 1940 को राजुला, गुजरात में जन्मे विपिन रेशमिया का म्यूजिक इंडस्ट्री में एक विशेष योगदान रहा है। वह कंपोजर होने के साथ-साथ निर्माता भी थे, जिन्हें खास तौर पर साल 1988 में रिलीज हुई फिल्म ‘इंसाफ की जंग’, साल 2014 में रिलीज हुई ‘द एक्सपोज और साल 2016 में रिलीज हुई फिल्म ‘तेरा सुरूर’ के लिए जाना जाता है।

आपको बता दें कि विपिन रेशमिया ने बॉलीवुड के गाने कंपोज करने के साथ ही कई भक्ति गानों में भी अपना योगदान दिया है। अपने काम के साथ-साथ वह कई सिंगर्स के करियर को एक मुकाम देने के लिए भी मशहूर रहे हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments