HomeUttarakhandNainitalजगदीश चन्द्र (जीतू) ने नैनीताल के रामगढ़ ब्लॉक में मनरेगा में हो...

जगदीश चन्द्र (जीतू) ने नैनीताल के रामगढ़ ब्लॉक में मनरेगा में हो रही परेशानियों के सम्बन्ध में मुख्य विकास अधिकारी को सौपा ज्ञापन

नैनीताल। प्रकृति प्रेमी एवं सामाजिक कार्यकर्ता जगदीश चन्द्र (जीतू) द्वारा रामगढ़ ब्लॉक में सरकार द्वारा विकास कार्यों हेतू चलाई गई मनरेगा योजना में हो रही परेशानियों के सम्बन्ध में मुख्य विकास अधिकारी भीमताल को ज्ञापन सौंपा गया।

यह भी पढ़े👉 उत्तराखंड: तीन महा के लिए फिर बढ़ाया प्रशासकों का कार्यकाल read more….

मनरेगा योजना द्वारा विकास के साथ साथ स्थानीय लोगो को गांव में ही रोजगार उपलब्ध हो जाता है लेकिन मनरेगा योजना में विकास कार्यों को समय से स्वीकृति ना मिलने, जिले में समय से एस्टीमेट पास ना होना, मनरेगा योजना अंतर्गत विकास कार्यों का समय से भुगतान ना होना सभी जनप्रतिनिधियों , और क्षेत्रवासियों के लिए एक गम्भीर विषय बन गया है।

मनरेगा योजना सही से कार्य ना कर पाने पर कही ना कही सरकार द्वारा विकास कार्यों हेतू चलाई गई योजना धरातल पर विफल होती दिखाई दे रही है।यही हाल अन्य विकास खण्डों में भी हैं। जिस कारण क्षेत्र में विकास कार्य प्रभावित हो रहे है।

मुख्य विकास अधिकारी द्वारा आश्वासन दिया गया इस विषय को गंभीरता से लेते हुए जांच की जाएगी ताकि विकास कार्यों में कोई बाधा ना आए।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments