HomeWorld Newsबच्चों से मिले और फिर पहना काला चश्मा, स्वैग के साथ हुई...

बच्चों से मिले और फिर पहना काला चश्मा, स्वैग के साथ हुई एस जयशंकर की PAK में एंट्री

नई दिल्ली। विदेश मंत्री एस जयशंकर (s jaishankar sco summit) आज (16 अक्टूबर) शंघाई सहयोग संगठन (SCO) के सम्मेलन में शामिल होंगे। मंगलवार को वो इस्लामाबाद पहुंचे। एस जयशंकर की स्वागत के लिए पाकिस्तान ने एयरपोर्ट पर रेड कारपेट बिछा रखा था। इस्लामाबाद के नूर खान एयरबेस पर एस जयशंकर का स्वागत करने के लिए पाकिस्तान के कई अफसर मौजूद रहे।

जब जयशंकर ने पहना काला चश्मा

फ्लाइट से उतरने के बाद पाकिस्तान के अधिकारियों ने जयशंकर का अभिवादन किया। इसके बाद पाकिस्तानी बच्चों की तरफ से उन्हें गुलदस्ता दिया गया। फिर विदेश मंत्री जयशंकर ने चलते-चलते स्वैग के साथ अपने कोर्ट से एक काला चश्मा निकालकर पहना। उनका यह अंदाज सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है।

निज्जर हत्याकांड में ट्रूडो सरकार के समर्थन में उतरा अमेरिका

एससीओ बैठक को लेकर भारत ने क्या कहा?

एस जयशंकर करीब 24 घंटे पाकिस्तान में रहने वाले हैं। वहीं, भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय बैठक के कोई आसार दिख नहीं रहे। एससीओ बैठक को लेकर भारत की से बयान जारी करते हुए कहा गया कि एससीओ के सदस्य देशों के प्रमुखों की 23वीं बैठक 16 अक्टूबर 2024 को होगी। सालाना तौर पर होने वाली इस बैठक में व्यापार व आर्थिक एजेंडे पर चर्चा होती है। विदेश मंत्री एस जयशंकर इसमें भारतीय दल का प्रतिनिधित्व करेंगे।

PM शहबाज से मिले विदेश मंत्री जयशंकर

मंगलवार शाम एस जयशंकर ने इस्लामाबाद में शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) के रात्रिभोज स्थल पर पाकिस्तानी प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ से मुलाकात की। एक वीडियो में शरीफ को जयशंकर का स्वागत करते और उनसे हाथ मिलाते हुए दिखाया गया है। कार्यक्रम स्थल पर दोनों नेताओं को बातचीत करते देखा जा सकता है।

9 साल पहले सुषमा स्वराज गईं थी पाकिस्तान

एससीओ की बैठक में हिस्सा लेने के लिए पाक ने भारतीय पीएम नरेंद्र मोदी को आमंत्रित किया था। वर्ष 2023 में भारत की अध्यक्षता में एससीओ की बैठक हुई थी। तब पाकिस्तान के तत्कालीन विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो भारत आए थे। उसके बाद एससीओ के सदस्य देशों के प्रमुखों की बैठक भारत ने वर्चुअल तरीके से आयोजित करने का फैसला किया था।

बता दें कि विदेश मंत्री के तौर पर एस जयशंकर की यह पहली पाकिस्तान यात्रा है। 9 साल पहले विदेश मंत्री के तौर पर दिसंबर 2015 में सुषमा स्वराज इस्लामाबाद गई थीं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments