HomeNational NewsRatan Tata Death: रतन टाटा ने दुनिया को कहा अलविदा, राजकीय सम्मान...

Ratan Tata Death: रतन टाटा ने दुनिया को कहा अलविदा, राजकीय सम्मान के साथ होगी विदाई

Ratan Tata Death: रतन टाटा के रूप में भारत ने अपना अनमोल रतन खो दिया। रतन टाटा ने दुनिया को अलविदा कह दिया है। मुंबई के अस्पताल में उन्होंने बुधवार देर रात को आखिरी सांस ली।

भारतीय उद्योगपति रतन टाटा अब इस दुनिया में नहीं रहे। पिछले कुछ समय से बीमार चल रहे थे और टाटा संस के मानद चेयरमैन रतन नवल टाटा का बुधवार को मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में निधन हो गया। वह 86 वर्ष के थे। उन्हें सोमवार को उम्र संबंधी बीमारियों के चलते अस्पताल में भर्ती कराया गया था और बुधवार को उनकी स्थिति “गंभीर” हो गई थी।

रतन टाटा मार्च 1991 से 28 दिसंबर 2012 तक टाटा समूह के अध्यक्ष रहे. उसके बाद 2016-2017 तक एक बार फिर उन्होंने समूह की कमान संभाली। उसके बाद से वह समूह के मानद चेयरमैन की भूमिका में आ गये थे। उनका जन्म 28 दिसंबर 1937 को हुआ था। उन्होंने अपने कार्यकाल में टाटा समूह को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाया और उदारीकरण के दौर में समूह को उसके हिसाब से ढाला।

यह भी पढ़े👉 SFA CHAMPIONSHIPS 2024: 395 स्कूलों की युवा प्रतिभाएं 15 अक्टूबर तक चलने वाले 19 खेलों में भाग ले रही हैं

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को दिग्गज उद्योगपति रतन टाटा के निधन (Ratan Tata Death) पर शोक व्यक्त करते हुए उन्हें एक दूरदर्शी कारोबारी नेता और असाधारण इंसान बताया। पीएम मोदी ने ने ‘एक्स’ पर कहा, ‘श्री रतन टाटा जी का सबसे अनूठा पहलू बड़े सपने देखना और दूसरों को कुछ देने के प्रति उनका जुनून था। वह शिक्षा, स्वास्थ्य सेवा, स्वच्छता, पशु कल्याण जैसे मुद्दों को आगे बढ़ाने में सबसे आगे रहे थे।’ पीएम मोदी ने कहा कि रतन टाटा ने भारत के सबसे पुराने और प्रतिष्ठित व्यापारिक घरानों में से एक, टाटा समूह को स्थिर नेतृत्व प्रदान किया।

Ratan Tata Death

अब उन्हें राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी जाएगी। मुंबई में राज्य सरकार के सभी कार्यक्रम रद्द कर दिए गए हैं। महाराष्ट्र के मंत्री दीपक केसरकर ने यह जानकारी दी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments