HomeUttarakhandNainitalनैनीताल में सड़क हादसा, गहरी खाई में गिरी मैक्स, 6 लोगों की...

नैनीताल में सड़क हादसा, गहरी खाई में गिरी मैक्स, 6 लोगों की मौत, कई घायल

नैनीताल: हल्द्वानी से पुटपुड़ी जा रही मैक्स बुधवार की शाम 6.30 बजे ओखलकांडा के पतलोट मोटर मार्ग से दो किमी पहले अनरबन के पास अनियंत्रित होकर गहरी खाई में जा गिरी। हादसे में वाहन चालक समेत छह लोगों की मौत हो गई। वहीं चार लोग घायल हो गए।

घायलों को विधायक राम सिंह कैड़ा, पुलिस, राजस्व विभाग और स्थानीय लोगों की मदद से खाई रेस्क्यू कर पतलोट प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया। जहां से उन्हें एबुलेंस की मदद से हल्द्वानी एसटीएच रेफर किया। हादसे की सूचना मिलते ही मृतकों और घायलों के परिजन मौके पर पहुंचे।

विधायक राम सिंह कैड़ा और स्थानीय निवासी प्रकाश चंद्र रुवाली ने बताया कि वाहन के खाई में गिरते ही ग्रामीणों के साथ खाई में उतरकर रेस्क्यू अभियान चलाया। साथ ही पुलिस और प्रशासन को घटना से अवगत कराया। आधे घंटे में पुलिस और प्रशासन की टीम से मृतकों और घायलों को सड़क पर लाया गया।

हादसे में वाहन चालक भुवन चंद्र भट्ट (30)पुत्र डुंगर देव भट्ट निवासी पुटपुड़ी, उमेश परगांई (38) पुत्र हरीश परगांई निवासी भद्रकोट, ममता भट्ट (19) पुत्री भोलादत्त निवासी पुटपुड़ी, कविता परगांई (13) पुत्री महेश निवासी भद्रकोट, पार्वती देवी (33) पत्नी महेश चंद्र निवासी भद्रकोट और महेश चंद्र परगांई (36) पुत्री रमेश चंद्र की मौके पर मौत हो गई। वहीं घायलों को हल्द्वानी एसटीएच में भर्ती कराया गया है।

विधायक राम सिंह कैड़ा ने बताया कि उन्होंने हादसे की सूचना मुख्यमंत्री को दी है। साथ ही डीएम से मृतकों का पोस्टमार्टम पतलोट में ही कराने के लिए कहा है। विधायक ने प्रशासन से मृतकों और घायलों को उचित मुआवजा दिलाने की मांग की है।

स्थानीय लोगों ने आरोप लगाया की देर रात 9.30 बजे तक पुलिस और जिला प्रशासन के उच्च अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचे थे। इसको लेकर लोगों में नाराजगी देखने को मिली। हालांकि खनस्यू थानाध्यक्ष और राजस्व विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर रेस्क्यू अभियान चलाए रखा।

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस ने मौके पर पहुंचकर रेस्क्यू अभियान चलाकर घायलों को हल्द्वानी एसटीएच के लिए रेफर किया। साथ ही मृतकों के शवों को सड़क पर लाया गया। हादसे के कारणों का पता नहीं चल पाया है। जांच की जा रही है।

– वेद प्रकाश आर्य, संवाददाता नैनीताल

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments