HomeSportsSFA CHAMPIONSHIPS 2024: 395 स्कूलों की युवा प्रतिभाएं 15 अक्टूबर तक चलने...

SFA CHAMPIONSHIPS 2024: 395 स्कूलों की युवा प्रतिभाएं 15 अक्टूबर तक चलने वाले 19 खेलों में भाग ले रही हैं

SFA CHAMPIONSHIPS 2024: बॉक्सिंग रिंग, कराटे मैट और शतरंज बोर्ड पर खेले गए मुकाबलों ने एसएफए चैंपियनशिप 2024 उत्तराखंड लीडरबोर्ड पर महत्वपूर्ण प्रभाव डाला है। इसमें सन वैली स्कूल (डालनवाला) और द सैपिएंस स्कूल (विकास नगर) 38 अंकों के साथ तालिका में शीर्ष पर बने हुए हैं।

यह भी पढ़े👉 नीलकंठ ट्रैक पर विदेशी पर्यटक का सुरक्षित बचाव,बद्रीनाथ पुलिस और SDRF की सराहनीय भूमिका

सन वैली के तालिका में शीर्ष पर पहुंचने से सोशल बलूनी पब्लिक स्कूल (आईएसबीटी रोड) का बाईट तीन दिन से चला आ रहा वर्चस्व खत्म हो गया। दोनों ने अंकों के मामले में बराबरी पर रहते हुए दिन खत्म किया। सन वैली ने पांचवें दिन की शुरुआत में ही बढ़त हासिल कर ली और जल्द ही चार स्वर्ण, पांच रजत और तीन कांस्य पदक के साथ पदक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गई।

SFA CHAMPIONSHIPS 2024

सैपियंस स्कूल के विद्यार्थियों ने सभी क्षेत्रों में शानदार प्रदर्शन किया। इस स्कूल के खिलाड़ियों ने कराटे में रजत पदक जीता, जबकि खो-खो और वॉलीबॉल में उनके अंक 38 हो गए – जो सन वैली के बराबर है। 29 अंकों के साथ, सोशल बलूनी स्कूल ने अपना शीर्ष तीन स्थान बनाए रखा, जबकि गायत्री पब्लिक स्कूल (लक्षर) और केंद्रीय विद्यालय (आईटीबीपी रोड) ने शीर्ष पांच में जगह बनाई।

SFA CHAMPIONSHIPS 2024 उत्तराखंड के 5वें दिन फुटबॉल, बास्केटबॉल और बैडमिंटन सहित कई उच्च-प्रतियोगिता वाले मुकाबले शुरू हुए, जो आगे चलकर परिणाम देंगे। इस बीच, कल से ओपन रोस्टर में और भी इवेंट शामिल होने वाले हैं, जिनमें टेबल टेनिस, कैरम और ताइक्वांडो शामिल हैं, जो महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज में होंगे।

एसएफए चैंपियनशिप में इस साल 395 स्कूलों के 3 से 18 वर्ष की आयु के 16,354 एथलीट भाग ले रहे हैं। ये छह स्थानों पर 19 खेलों में भाग ले रहे हैं, जिसमें पांचवें दिन फुटबॉल, बास्केटबॉल, बैडमिंटन, मुक्केबाजी, कराटे और शतरंज सहित कई खेल शामिल हैं।

यह चैंपियनशिप स्पोर्ट्स फॉर ऑल (एसएफए) की जमीनी स्तर के खेलों को पेशेवर बनाने, संगठित करने और उनका मुद्रीकरण करने की प्रतिबद्धता का हिस्सा है, जिसका उद्देश्य देश भर में खेलों को महत्व देने और उनमें निवेश करने वाली संस्कृति को बढ़ावा देना है। इस साल की चैंपियनशिप 15 अक्टूबर तक चलेगी, जिसमें देहरादून भर से सर्वश्रेष्ठ प्रतिभा अपने फन दिखायेंगी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments