Thursday, September 19, 2024
HomeEtertainmentशंकर महादेवन-शबाना आजमी को कोलकाता की यूनिवर्सिटी से मिली मानद डॉक्टरेट की...

शंकर महादेवन-शबाना आजमी को कोलकाता की यूनिवर्सिटी से मिली मानद डॉक्टरेट की उपाधि

बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री शबाना आजमी और संगीतकार शंकर महादेवन समेत कई नामचीन हस्तियों को सोमवार को कोलकाता के एक प्रमुख विश्वविद्यालय टेक्नो इंडिया यूनिवर्सिटी (टीआईयू) से मानद डॉक्टरेट की उपाधि मिली। दोनों सितारे ये उपाधि प्राप्त कर बेहद खुश हैं। दोनों ने अपनी खुशी जाहिर करते हुए आभार प्रकट किया है। शंकर महादेवन ने कहा कि यह दिन उनके लिए बहुत खास था। वहीं, शबाना आजमी ने सोशल मीडिया पर पोस्ट साझा कर आभार जताया है।

शंकर महादेवन ने जाहिर की खुशी

शंकर महादेवन ने एएनआई से कहा, ‘यह मेरे लिए बहुत खास दिन है। मैं टेक्नो इंडिया, एक बहुत ही प्रतिष्ठित संगठन से यह डॉक्टरेट प्राप्त करने के लिए पूरी तरह से आभारी और सम्मानित महसूस कर रहा हूं। मैं उन लोगों के कारण और भी अधिक धन्य महसूस करता हूं, जिनके साथ मैंने इसे प्राप्त किया है। मैं उन्हें यह सम्मान देने के लिए धन्यवाद देता हूं। संगीत के क्षेत्र में और अधिक मेहनत करना भी एक जिम्मेदारी है, न केवल मनोरंजन के लिए बल्कि संगीत को मानवता की भलाई के लिए एक उपकरण के रूप में उपयोग करना।

अपनी शानदार आवाज से महादेवन ने किया मंत्रमुग्ध

इस दौरान उन्होंने फिल्म ‘लक्ष्य’ का अपना गाना गाकर छात्रों को मंत्रमुग्ध कर दिया। उनकी शानदार आवाज को सुनक वहां बैठे सभी मंत्रमुग्ध हो गए। वहीं, शबाना आजमी ने कहा, ‘मैं टेक्नो इंडिया यूनिवर्सिटी से मानद डॉक्टरेट की उपाधि पाकर बहुत सम्मानित महसूस कर रहा हूं, क्योंकि अन्य प्राप्तकर्ताओं का कद इतना ऊंचा था, मुझे नहीं लगता कि मैं वास्तव में इस सम्मान की हकदार हूं। अब जब मुझे यह मिल गया है, तो यह मुझ पर एक जिम्मेदारी भी देती है। मुझे लगता है कि कला का उपयोग सामाजिक परिवर्तन के लिए एक साधन के रूप में किया जा सकता है और मैंने अपने छोटे से तरीके से यही करने की कोशिश की है।’

आजमी ने साझा किया पोस्ट

शबाना आजमी ने इंस्टाग्राम पर एक नोट साझा किया है। इसमें उन्होंने भारत के पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की मौजूदगी में मानद डॉक्टरेट की उपाधि प्राप्त करने पर उनकी अपार खुशी को दर्शाया गया है। उनके इस पोस्ट पर कमेंट कर हर कोई उन्हें बधाई दे रहा है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments