HomeDehradunस्पिक मैके ने अरूपा गायत्री पांडा द्वारा ओडिसी नृत्य प्रदर्शन किया आयोजित

स्पिक मैके ने अरूपा गायत्री पांडा द्वारा ओडिसी नृत्य प्रदर्शन किया आयोजित

देहरादून: स्पिक मैके (spic mackey) के तत्वावधान में, प्रसिद्ध कलाकार अरूपा गायत्री पांडा द्वारा आज बजाज इंस्टीट्यूट ऑफ लर्निंग में ओडिसी नृत्य प्रदर्शन आयोजित किया गया। एसआरएफ फाउंडेशन द्वारा समर्थित, अरूपा ने गायन में राजेश कुमार लेनका, बांसुरी पर रुद्र प्रसाद परिदा और मर्दला पर तारिणी प्रसाद परिदा के साथ प्रस्तुति दी। नई दिल्ली के दूरदर्शन केंद्र की ए-ग्रेड कलाकार अरूपा गायत्री पांडा को अपनी पीढ़ी में ओडिसी के बेहतरीन कलाकारों में से एक माना जाता है।

तीन साल की उम्र में नृत्य की शुरुआत करने के बाद, उन्होंने पद्मश्री गुरु गंगाधर प्रधान, पद्मश्री गुरु अरुणा मोहंती और गुरु मधुस्मिता मोहंती सहित प्रतिष्ठित गुरुओं से प्रशिक्षण लिया। वर्तमान में श्री श्री विश्वविद्यालय, कटक में सहायक प्रोफेसर के रूप में, उन्होंने दुनिया भर के प्रतिष्ठित मंचों पर प्रदर्शन किया है। भगवती स्तोत्र और वल्लभाचार्य के मधुराष्टकम के माध्यम से कृष्ण लीला के उनके चित्रण ने दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया।

पंच केदारों प्रमुख भगवान श्री रुद्रनाथ जी के मंदिर के कपाट शीतकाल के लिए पूरे विधि विधान के साथ हुए बन्द

उनकी तरल और भावपूर्ण हरकतों ने ओडिसी की पारंपरिक सुंदरता को रचनाओं के आध्यात्मिक उत्साह के साथ जोड़ दिया। आज उन्होंने राफेल स्कूल में भी प्रस्तुति दी, जहां बच्चे उनके आकर्षक प्रदर्शन से रोमांचित हो गए। कार्यक्रम के अंत में, उन्होंने एक कार्यशाला आयोजित की, जिसमें छात्रों को ओडिसी नृत्य के कुछ स्टेप सिखाए गए। इससे पहले अपने सर्किट में, अरूपा गायत्री पांडा ने यूनिवर्सल एकेडमी और हिमज्योति स्कूल में भी प्रदर्शन किया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments