Thursday, September 19, 2024
HomeDehradunखेल मंत्री रेखा आर्या ने CBSE क्लस्टर 19वीं गर्ल्स कबड्डी प्रतियोगिता का...

खेल मंत्री रेखा आर्या ने CBSE क्लस्टर 19वीं गर्ल्स कबड्डी प्रतियोगिता का शुभारंभ किया

खटीमा: आज उत्तराखंड सरकार में खेल एवं महिला कल्याण मंत्री रेखा आर्या (Rekha Arya) खटीमा स्थित S. M.S दत्ता मेमोरियल नोजगे पब्लिक स्कूल पहुँची, जहां उन्होंने ने CBSE क्लस्टर 19वीं गर्ल्स कबड्डी प्रतियोगिता का दीप प्रज्वलित कर शुभारंभ किया। इस अवसर पर नोजगे पब्लिक स्कूल के चेयरपर्सन सरदार राजपाल सिंह ने उत्तराखंड में खेलों के सम्पूर्ण विकास के लिए खेल मंत्री रेखा आर्या का आभार जताया। इसके बाद खेल मन्त्र ने कहा कि हमारा प्रदेश अब खेल के क्षेत्र में एक अभूतपूर्व स्थान बना रहा है और इस प्रकार की प्रतियोगिताएं हमारे खिलाड़ियों और विशेषकर हमारी बेटियों को एक नया मंच दे रही हैं।

उन्होंने इस प्रतियोगिता में भाग ले रही हर बेटी के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए आशा व्यक्त की के एक दिन हमारी यही बेटियां कबड्डी में प्रदेश और देश का नाम रोशन करेंगी। उन्होंने इस बात पर भी खुशी जताई कि समाज कि सोच अब बदल रही है और बेटियां पढाई के साथ साथ खेलों में भी बढ़ चढ़ कर हिस्सा ले रही हैं। रेखा आर्य बोलीं कि प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी जी के नेतृत्व में हम खेलों और खिलाड़ियों के सर्वांगीण विकास हेतु प्रतिबद्ध हैं और हमारी सरकार राज्य में हर स्तर से खेल सुविधाओं को बेहतर बनाने का काम कर रही है।

डब्ल्यूआईसी इंडिया ने इंटर स्कूल वाद-विवाद प्रतियोगिता के साथ मनाया हिंदी दिवस

युवा खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि खिलाड़ी अपना 100 प्रतिशत दें और उन्हें नौकरी देने का काम प्रदेश सरकार करेगी। उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय खेलों में मेडल लाने वाले खिलाड़ियों को हमारी सरकार आउट ऑफ़ द टर्म जाकर राजकीय सेवाओं में नौकरी देने का कार्य कर रही है। खेल मंत्री रेखा आर्या ने वहां उपस्थित श्री रमेश ओली का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि वो भारत के पारंपरिक खेल मलखंब को और भी आगे ले जाने में जुटे हैं और उन्हें इस बात की खुशी है कि अब मलखंब खेल राज्य खेल नीति का अभिन्न हिस्सा है।

इस कार्यक्रम में नोजगे पब्लिक स्कूल के चेयरपर्सन सरदार मान सिंह व राजपाल सिंह , एमडी सुरेंद्र कौर, प्रधानाचार्य आरिज अल्वी, उप प्रधानाचार्य हेमचन्द पन्त, C.B.SE कलस्टर ऑब्जर्वर कुलवीर सिंह, मंडल अध्यक्ष खटीमा नगर जीवंत धामी, मंडल अध्यक्ष महिला मोची तारा बिष्ट, वरुण अग्रवाल, रेनू भण्डारी, कैप्टन गम्भीर सिंह, सरदार मेजर सिंह, सरदार सेवा सिंह, अमित पाण्डे और रमेश जोशी सहित कई गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments