Thursday, September 19, 2024
HomeNational NewsTata Curvv: तहलका मचाने आ गई टाटा की ये कार, फुल चार्ज...

Tata Curvv: तहलका मचाने आ गई टाटा की ये कार, फुल चार्ज में चलेगी 500 KM, 8 सेकंड में 100 KMPH की रफ्तार

Tata Curvv: टाटा मोटर्स की इलेक्ट्रिक कार टाटा कर्व (Tata Curvv) लॉन्च हो गई है जो 15 मिनट की चार्जिंग में 150 किलोमीटर चलेगी। खास बात है कि भारतीय बाजार में यह पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी कूपे कार है। इसमें 6 एयरबैग और ADAS समेत 60 से ज्यादा एडवांस्ड सेफ्टी फीचर्स मिलेंगे। यह कार आइस और ईवी के दो वर्ज़न्स में उपलब्ध होगी।

देश की दिग्गज ऑटोमोबाइल कंपनी टाटा मोटर्स, Tata Curvv EV के लॉन्च के साथ इलेक्ट्रिक व्हीकल सेगमेंट का विस्तार कर रही है। नेक्सॉन ईवी, टियागो ईवी, पंच ईवी और टिगोर ईवी जैसे मॉडलों के साथ टाटा मोटर्स ने पहले से इंडियन ईवी मार्केट में अपनी पॉजिशन को मजबूत बनाकर रखा है।

टाटा मोटर्स ने यह कार पहली बार 2022 में ऑटो एक्सपो में दिखाई थी। इसके बाद से ही लोग इसका बेसब्री से इंतज़ार कर रहे थे। टाटा कर्व ईवी कई फीचर्स से लैस। इसका डिज़ाइन से लेकर इंटीरियर बेहद खास है।

Tata Curvv

-Tata Curvv की सबसे बड़ी खासियत इसका माइलेज है। कंपनी का दावा है कि यह एसयूवी एक बार फुल चार्ज करने पर 500 किलोमीटर तक दौड़ेगी।

-कर्वव ईवी की रेंज 585 किमी होने का दावा किया गया है। कंपनी का कहना है कि यूजर्स रीयल लाइफ में 400-425 किमी के बीच की रेंज की उम्मीद कर सकते हैं।

-टाटा कर्व में 12.3-इंच का टचस्क्रीन, AC के लिए टच कंट्रोल्स और पैनारॉमिक सनरूफ़ शामिल हैं। इसमें नेक्सॉन की तरह सेंटर कंसोल, ड्राइव मोड सिलेक्टर समेत वायरलेस चार्जर और स्टार्ट-स्टॉप बटन जैसे फीचर्स शामिल हैं।

-टाटा कर्वव ईवी दो बैटरी पैक ऑप्शन के साथ मिलेगी। इसमें एक 45 kWh पैक जिसकी रेंज 502 किमी है और दूसरा 55 kWh पैक है जिसमें 585 किमी की रेंज का दावा किया गया है।

-टाटा कर्ववी ईवी में 18 इंच के व्हील और 190 मिमी का ग्राउंड क्लीयरेंस मिलता है। इस गाड़ी में 500 लीटर का बूट स्पेस भी है।

-यह गाड़ी 123 kWh मोटर से लैस होगी, जिससे केवल 8.6 सेकंड में टाटा कर्व 0 से 100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ने में सक्षम होगी

क्या है Tata Curvv का प्राइस-

टाटा मोटर्स ने कर्वव ईवी को 17.49 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत के साथ बाजार में उतारा है  इसके अलावा, टॉप-स्पेक लॉन्ग-रेंज एडिशन का प्राइस 21.99 लाख रुपये होगा। इस कूप एसयूवी कार की बुकिंग 12 अगस्त, 2024 से शुरू होगी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments