HomeDehradunशिक्षक कर्मचारी UPS के बजाय OPS मांग रहा है पुरानी पेंशन...

शिक्षक कर्मचारी UPS के बजाय OPS मांग रहा है पुरानी पेंशन बहाली तक संघर्ष जारी रहेगा: सूर्य सिंह पंवार

देहरादून: पुरानी पेंशन बहाली राष्ट्रीय आंदोलन उत्तराखंड (National Movement Uttarakhand) के प्रदेश प्रवक्ता सूर्य सिंह पंवार ने कहा कि सरकार के द्वारा OPS के बदले UPS लाया गया इसे उत्तराखंड का कर्मचारी बिल्कुल भी स्वीकार नहीं करता है । क्योंकि यह NPS के जैसे ही है। जब 50% की गारंटी पहले से ही थी तो UPS लाने की आवश्यकता क्यों पड़ी ।इनके द्वारा कर्मचारियों से अपील की गई है कि पुरानी पेंशन को लेकर सभी कर्मचारी जागरूक रहें।

‘मन की बात’ सामाजिक सरोकारों और राष्ट्र निर्माण में जन भागीदारी को रेखांकित करने वाला कार्यक्रम,

                                         

आज जो सरकार पेंशन बहाली को लेकर मंथन कर रही है यह NMOPS के संघर्ष का ही नतीजा है। उत्तराखंड में गुगल मीठ के द्वारा पुरानी पेंशन बहाली राष्ट्रीय आंदोलन उत्तराखंड के प्रांतीय नेतृत्व ने बैठक की है कि आने वाले समय में एक बड़ा जन आंदोलन उत्तराखंड में किया जायेगा जिसमें ops बहाली को लेकर संघर्ष किया जायेगा।

विजय कुमार बन्धु राष्ट्रीय अध्यक्ष NMOPS,के कुशल नेतृत्व में पुरानी पेंशन बहाली का आंदोलन जो पूरे देश में विगत कई वर्षों से चल रहा है उसकी परिणीति सर्वप्रथम राजस्थान सरकार द्बारा Ops लागू किया गया तथा इसके बाद अन्य प्रदेशों में राज्य सरकारों द्बारा इसे लागू किया जाना तथा समय समय पर राज्यों के विधान सभा चुनाव को राजनैतिक दलों द्बारा पुरानी पेंशन बहाली के मुद्दे पर लडा जाना, विधान सभाओं में लोकसभा में सदस्यों द्बारा लगातार ops पर चर्चा किये जाने के परिणाम स्वरूप आज केन्द्र सरकार द्बारा NPS को UPS में परिवर्तित किया जाना आप सभी के लगातार संर्धष का परिणाम है।

आपका यह संर्धष आगे भी फलीभूत होगा। जब आने वाले समय में केंद्रीय सरकार UPS को ops में परिवर्तित करने हेतु बाध्य होगी। आप सभी अपने उत्तराखंड प्रान्तीय नेतृत्व प्रदेश अध्यक्ष जीतमणी पैन्यूली, प्रदेश महामंत्री, मुकेश रतूडी, वरिष्ठ उपाध्यक्ष जगमोहन रावत प्रदेश प्रवक्ता सूर्य सिंह पंवार, प्रदेश कोषाध्यक्ष शांतुन शर्मा, मीडिया प्रभारी मनोज अवस्थी, प्रचार मंत्री हर्ष वर्धन जमलोगी व अपने अन्य पदाधिकारी राष्ट्रीय नेतृत्व के आवाहन पर आगामी रणनीति तैयार करेंगे। आने वाले समय में हम अवश्य ops प्राप्त करेंगें।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments