HomeNational NewsTransgender restaurant: बिहार का पहला ट्रांसजेंडर रेस्टोरेंट, शेफ से लेकर मैनेजर तक...

Transgender restaurant: बिहार का पहला ट्रांसजेंडर रेस्टोरेंट, शेफ से लेकर मैनेजर तक यहां ट्रांसजेंडर

पटना। बिहार की राजधानी पटना में राज्य का पहला ट्रांसजेंडर रेस्टोरेंट (Transgender restaurant) खोला गया है। इस यूनिक रेस्तरां में लोग लजीज व्यंजनों का स्वाद ले सकेंगे। दोस्ताना सफर की सचिव और ट्रांस कम्युनिटी एक्टिविस्ट रेशमा प्रसाद ने बताया कि देश के कुछ हिस्सों में ट्रांसजेंडर समुदाय की ओर से कुछ रेस्टोरेंट और कैफे चलाए जा रहे हैं। उनके द्वारा खोला गया सतरंगी रेस्टोरेंट राज्य में इस तरह का पहला रेस्टोरेंट है। सतरंगी दोस्ताना रेस्ट्रो के खुलने से ट्रांस कम्युनिटी के लोग रोजगार से जुड़ पाएंगे। आगे अन्य जगहों पर भी इस तरह के रेस्तरां खोले जा सकते हैं।

यह भी पढ़े: Tomato Price Hike: ₹100 तो कहीं ₹200 KG तक पहुंचा भाव, गायब हुआ टमाटर का स्वाद!

रेशमा प्रसाद ने बताया कि पटना के गांधी मैदान स्थित मोना सिनेमा हॉल के पीछे पटना नगर निगम की ओर से जमीन दी गयी थी। इस पर दो मंजिला इमारत बन कर तैयार हुआ है। इसके लिए उन्होंने बिहार सरकार और पटना नगर निगम के प्रति आभार प्रकट किया। रेशमा प्रसाद बताती हैं कि सतरंगी दोस्ताना रेस्ट्रो शुरू करने के लिए वो वर्ष 2017 से लगातार प्रयास कर रही थीं। इसकी ओपनिंग उनके इसी संघर्ष का नतीजा है। वो इसका श्रेय अपनी पूरी टीम और सहयोग करने वाले लोगों को देती हैं।

Transgender Restaurant

Join whatsapp Group for more News update (click here)

रेशमा बताती हैं कि (Satrangi Dostana Restro) सतरंगी दोस्ताना रेस्ट्रो (Transgender restaurant) में इंडियन और चाइनीज दोनों तरह के डिशेज मिलेंगे। यहां स्वीपर से लेकर मैनेजर और शेफ तक ट्रांस कम्युनिटी से हैं। इसके अलावा, यहां मार्जिनलाइज्ड कम्युनिटि के उत्थान के लिए शोध और चिंतन भी होगा। इसके लिए यहां अलग से जगह बनाई गई है। बता दें कि, इस यूनिक ट्रांसजेंडर रेस्टोरेंट के उद्घाटन समारोह में अमेरिकी महावाणिज्य दूतावास (कोलकाता) से मेलिंडा पावेक और पटना की मेयर सीता शाहू सहित अन्य लोग आए थे।

watch news now:- like 👍 and subscribe us
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments