HomeUttarakhandHaldwaniदीपक बल्यूटिया ने कहा बजट मे विदेशी कॉरपोरेट मित्रों को Tax में...

दीपक बल्यूटिया ने कहा बजट मे विदेशी कॉरपोरेट मित्रों को Tax में छूट, भारतीय खजाने की लूट, बिहार-आंध्र प्रदेश को तोहफा उत्तराखण्ड को ठेंगा

Union Budget 2024: प्रदेश प्रवक्ता दीपक बल्यूटिया ने बजट में प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि यह बजट लाचार मोदी का लाचार बजट है जिसमे साफ तौर पर उनकी लाचारी दिखती है कि किस लाचारी में नीतीश कुमार बिहार को 26 हजार करोड़ और चन्द्र बाबू नायडू ( आन्ध्र प्रदेश) को 15 हजार करोड़ देकर उनके आगे घुटने टेक दिए। दूसरी तरफ विदेशी कॉरपोरेट को टैक्स में छूट देकर बड़े घरानों से वफादारी निभाई है।

मोदी 3.0 बजट युवा, आम जन, छात्र,किसान विरोधी है व सरकार की मित्र विदेशी कॉरपोरेट कंपनियों को लाभ देने वाला है ।बजट में विदेशी कॉरपोरेट को टैक्स में छूट देकर जहाँ देश को नुकसान पहुँचाया वहीं बड़े घरानों को बजट के माध्यम से लाभ पहुँचाकर वफादारी निभाई है।

बजट में रोजगार श्रजन, महँगाई, किसान को एम०एस०पी०, महिला सुरक्षा की कोई सुध नहीं ली गई।

शेयर मार्केट में दीर्घकालिक पूंजीगत लाभ, अल्पावधि पूंजीगत लाभ में टैक्स बढ़ाकर ऐसे लाखों लोग जो शेयर मार्केट में निवेश कर आमदनी किया करते थे उनको नुकसान पहुँचाने का काम किया।

देश का नागरिक पर टैक्स का भार लाद दिया गया जबकि विदेशी कॉरपोरेट मित्रों को टैक्स में छूट दी गई।  मोदी सरकार का दिल विदेशी कॉरपोरेट मित्रों के लिए मेहरबान है जबकि किसान ऋण, छात्र का पढ़ाई के लिए गए ऋणमें किसी भी प्रकार की छूट नहीं दी गई ।

सरकार लाईफ स्किल विकास व रोजगार श्रजन के बजाए 25000 छात्रों को पढ़ाई लोन देने की बात कर रही है । बल्यूटिया ने कहा कि रोजगार है नहीं तो पढ़ाई के लिए कर्ज को एक बेरोजगार मासूम छात्र कैसे अदा कर पाएगा, बेचारा कर्ज और बेरोजगारी तले दबकर मर जाएगा।

बल्यूटिया ने कहा कि चहुमुखी विकास के लिए ग्रामीण आँचल में सुनियोजित विकास की आवश्यकता है जहाँ अच्छे अस्पताल, अच्छे शिक्षण संस्थान व मूल भूत व्यवस्था हो, इससे पलायन रुकेगा और जीवन स्तर बेहतर होगा।

उत्तराखण्ड ने जहां भाजपा की झोली सांसदों से भर दी ऐसे देशभर में ऑक्सीजन पहुंचाने वाले उत्तराखंड को ग्रीन बोनस आज तक भी नहीं दिया गया, जिसकी माँग मुख्यमंत्री कई समय से कर रहे हैं। उत्तराखण्ड की जनता ठगा महसूस कर रही है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments