HomeTechnologyXiaomi का पहला बटनलेस स्मार्टफोनअगले साल होगा लॉन्च! 

Xiaomi का पहला बटनलेस स्मार्टफोनअगले साल होगा लॉन्च! 

Tech news: Xiaomi कथित तौर पर अपने पहले बटनलेस स्मार्टफोन पर काम कर रहा है। हाल ही में Xiaomi के पहले बटनलेस स्मार्टफोन के बारे में कुछ जानकारियां लीक हो गई हैं। यह स्मार्टफोन 2025 में पेश किया जाएगा। नए बटनलेस स्मार्टफोन के 2 अलग-अलग वर्जन में आने की उम्मीद है। एक सैटेलाइट कम्युनिकेशन का सपोर्ट करेगा और दूसरे में यह फीचर नहीं होगा। आइए Xiaomi के आगामी स्मार्टफोन के बारे में जानते हैं।

Read more:रिष्ठ सेवानिवृत्त आईएएस श्री सुशील कुमार ने संभाला उत्तराखण्ड राज्य निर्वाचन आयोग के आयुक्त का दायित्व

Xiaomi का पहला बटनलेस स्मार्टफोन

XiaomiTime की रिसर्च के अनुसार, जुलाई में Mi Code पर “zhuque” कोडनेम वाला एक डिवाइस नजर आया था और तब लगा था कि यह नया Xiaomi MIX 5 हो सकता है। उस दौरान अटकलों को साझा नहीं किया गया था। Taoist 5 एलीमेंट सिस्टम वू जिंग के अनुसार, Zhuque नाम, फायर एलीमेंट साउथर्न डायरेक्शन और गर्मी के मौसम का प्रतिनिधित्व करता है। इसके चलते इसे कभी-कभी साउथ का वर्मिलियन पक्षी (चीनी: 南方朱雀, NAN Fāng Zhū Què) भी कहा जाता है। और इससे पता चला कि नया डिवाइस प्रीमियम MIX सीरीज का हो सकता है। इस विचार की पुष्टि हुई कि नया MIX स्मार्टफोन अन्य हाई-एंड डिवाइसेज के साथ Mi कोड पर लिस्टेड था।

हाल ही में ज्यादा जानकारी सामने आई है जो पहले की धारणाओं की पुष्टि करती है। ऐसा लगता है कि zhuque डिवाइस दो वर्जन सैटेलाइट और स्टैंडर्ड में आएगा। इससे पता चला है कि किसी एक मॉडल में एडवांस सैटेलाइट कम्युनिकेशन शामिल हो सकता है, एक ऐसा फीचर जो हाई-एंड स्मार्टफोन में तेजी से आम होता जा रहा है।

Xiaomi

Mi कोड से यह भी पता चला है कि zhuque स्मार्टफोन एक बटनलेस फोन होगा। हाइपरओएस फ्रेमवर्क में रिमूवबटन कोड के रेफ्रेंस मिले हैं, जिससे पता चलता है कि फोन के डिजाइन में कोई फिजिकल बटन नहीं होगा, जिससे फोन के पूरे फ्रंट को स्क्रीन के तौर पर इस्तेमाल किया जा सकेगा। पहला मॉडल नंबर 2503FVPB1C और दूसरा 25031VP29C है। इस स्मार्टफोन से जुड़े दो मॉडल नंबर हैं। IMEI डाटाबेस में नए zhuque का पता लगाया गया है। डिवाइस में 2 अलग-अलग मॉडल नंबर हैं। पहला मॉडल नंबर उस डिवाइस का पहला वर्जन है जो सैटेलाइट का सपोर्ट करता है और दूसरा मॉडल नंबर उस डिवाइस का दूसरा वर्जन है जो सैटेलाइट का सपोर्ट नहीं करता है।

मॉडल नंबर में 25-03 मार्च 2025 के आसपास रिलीज की तारीख का सुझाव है। XiaomiTime ने पहली बार जुलाई 2024 में इन मॉडल नंबरों को देखा था, लेकिन उस समय उन्हें शेयर नहीं किया था क्योंकि यह साफ नहीं था। ध्यान देने वाली बात यह है कि 2018 में Xiaomi ने मॉडल नंबर U1 के साथ ट्राइफोल्ड MIX स्मार्टफोन का एक प्रोटोटाइप पेश किया था, जिसमें SDM845845 चिप का इस्तेमाल किया गया था और इसमें कोई बटन नहीं था। “zhuque” डिजाइन इस पहले प्रोटोटाइप के जैसा हो सकता है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments