HomeNational NewsHathras Stampede: हादसे की बड़ी वजह आई सामने, नारायण साकार हरि फरार

Hathras Stampede: हादसे की बड़ी वजह आई सामने, नारायण साकार हरि फरार

Hathras Stampede: उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले के सिकंदराराऊ क्षेत्र में आयोजित एक सत्संग में मची भगदड़ में अब तक 116 लोगों की मौत हो चुकी है। पुलिस ने आयोजकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है।

Hathras Stampede के बाद से भोले बाबा फरार है। पुलिस उसकी तलाश कर रही है। बाबा नारायण हरि का फोन भी बंद आ रहा है। माना जा रहा है कि बाबा हाथरस सीमा से बाहर है। सीएम योगी ने 24 घंटे के अंदर जांच रिपोर्ट सौंपने को कहा है। इसी बीच, सीएम योगी ने कहा है कि यह हादसा है या साजिश, इसकी भी जांच होगी।

यह भी पढ़े 👉 Hathras Hadsa: यूपी के हाथरस में बड़ा हादसा, भोले बाबा सत्संग में भगदड़ से मर गए 100 से ज्‍यादा लोग!

घटना पुलराई गांव में सत्संग में हुई, जिसमें शामिल होने के लिये बड़ी संख्या में लोग आए थे। हाथरस डीएम आशीष कुमार के मुताबिक, सिकंदराराऊ में ‘भोले बाबा’ का समागम हो रहा था और जब समागम का अंत हो रहा था तब उमस काफी थी, ऐसे में लोगों के बाहर निकलते समय भगदड़ मच गई।

Hathras Stampede

सत्संग की अनुमति एसडीएम ने दी थी। सत्संग में करीब 50 हजार लोग जमा हुए थे। 50 हजार की भीड़ को नियंत्रण करने के लिए 72 पुलिस वालों की ड्यूटी लगाई गई थी।

Hathras Stampede: हादसे की बड़ी वजह भी सामने आई है-

दरअसल, भोले बाबा के गाड़ी गुजरने के समय निकल रही भीड़ को रोक दिया गया था। काफिला गुजरने के बाद अचानक भीड़ को छोड़ा गया। पीछे से आ रही भीड़ आगे के लोगों को रौंदती हुई आगे बढ़ी। जान बचाने के लिए लोग भागने लगे। इसी भगदड़ में लोग एक दूसरे के उपर चढ़ गए और 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments