HomeDehradunभारत की ग्रीनप्लाई इंडस्ट्रीज और तुर्किये की सामेट ने मिलकर दुनिया भर...

भारत की ग्रीनप्लाई इंडस्ट्रीज और तुर्किये की सामेट ने मिलकर दुनिया भर में रहने की जगहों को बेहतर बनाने के लिए बेहतरीन फर्नीचर एक्सेसरीज की पेशकश की है।

देहरादून: ग्रीनप्लाई इंडस्ट्रीज लिमिटेड, जो भारत की प्रमुख प्लाइवुड कंपनियों में से एक है, और सामेट, जो फर्नीचर हार्डवेयर में एक अग्रणी वैश्विक ब्रांड है, ने ग्रीनप्लाई-सामेट नामक संयुक्त उद्यम के रूप में अपने व्यवसाय संचालन की शुरुआत की है। यह संयुक्त उद्यम भारतीय फर्नीचर हार्डवेयर बाजार में क्रांति लाने के लिए तैयार है।

ग्रीनप्लाई इंडस्ट्रीज और सामेट बी.वी. ने 26 अक्टूबर 2023 को एक संयुक्त उद्यम कंपनी “ग्रीनप्लाई सामेट प्राइवेट लिमिटेड” की स्थापना करके एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर हासिल किया। यह रणनीतिक सहयोग, जो ग्रीनप्लाई-सामेट ब्रांड के तहत है, उद्योग में नवाचार और गुणवत्ता का एक नया दौर लाने के लिए तैयार है।

देहरादून में प्रथम इंटरस्कूल फुटसल टूर्नामेंट का आयोजन किया गया

इस संयुक्त उद्यम ने 30 मार्च 2024 को वडोदरा, गुजरात में अपने अत्याधुनिक यूनिट में फेज-1 योजना के अनुसार उत्पादन गतिविधियां और व्यावसायिक उत्पादन शुरू किया। इस सुविधा की उत्पादन क्षमता को अगले तीन वर्षों में तीन चरणों में धीरे-धीरे बढ़ाया जाएगा, ताकि बढ़ती बाजार मांग को पूरा किया जा सके।

लगभग 250 करोड़ रुपये के निवेश के साथ, वडोदरा संयंत्र ग्रीनप्लाई-सामेट के संचालन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बनने के लिए तैयार है, जिसमें ग्रीनप्लाई की उद्योग विशेषज्ञता और सामेट की उन्नत तकनीकी क्षमताओं का मेल होगा। यह संयुक्त उद्यम प्रीमियम फर्नीचर हार्डवेयर जैसे अत्याधुनिक स्लाइड सिस्टम, हिंग सिस्टम, लिफ्ट-अप सिस्टम और अन्य नवाचारों का निर्माण और विपणन करने के लिए समर्पित है।

इस साझेदारी का उद्देश्य न केवल घरेलू बाजार की सेवा करना है, बल्कि भारत को फर्नीचर हार्डवेयर के लिए एक वैश्विक हब बनाने की भी योजना है। ग्रीनप्लाई और सामेट के बीच तालमेल से उद्योग में महत्वपूर्ण वृद्धि होने की उम्मीद है, और नए मानक स्थापित होंगे।

इस संयुक्त उद्यम के माध्यम से, दोनों कंपनियां अपने ग्राहकों को उत्कृष्ट मूल्य और नवीन समाधान प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं, जिससे दीर्घकालिक सफलता की नींव रखी जा सके। कौशल, संसाधनों और बाजार ज्ञान के तालमेल पर आधारित, ग्रीनप्लाई-सामेट एक सर्वश्रेष्ठ श्रेणी की फर्नीचर हार्डवेयर उत्पाद श्रृंखला प्रदान करता है

जो कि कार्यात्मक, सौंदर्यपरक और हर रहने की जगह की आवश्यकताओं के लिए अनुकूलित है। वडोदरा में उत्पादन और मुंबई में मुख्यालय के साथ, यह उद्यम सामेट की उत्पादन में सटीकता और ग्रीनप्लाई की रणनीतिक बाजार पहुंच को एकीकृत करता है, जिससे उद्योग में नए मानक स्थापित होते हैं।

ग्रीनप्लाई इंडस्ट्रीज लिमिटेड के संयुक्त प्रबंध निदेशक और सीईओ श्री मनोज तुलस्यान ने इस उद्यम के दृष्टिकोण के बारे में कहा, “सामेट के साथ हमारी रणनीतिक साझेदारी हमारे लिए भारत में बेजोड़ फर्नीचर हार्डवेयर समाधान प्रदान करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है।

यह उद्यम ग्रीनप्लाई की भारतीय बाजार की गहरी समझ को सामेट की विश्व स्तरीय तकनीक और नवाचार के साथ मिलाता है। हम साथ मिलकर भारत में फर्नीचर हार्डवेयर के मानकों को फिर से परिभाषित करेंगे और ऐसे उत्पाद पेश करेंगे जो आधुनिक उपभोक्ताओं की जरूरतों के साथ मेल खाते हैं।”

सामेट के कार्यकारी बोर्ड अध्यक्ष श्री एम. सरदार सेनमोग्लू ने कहा, “ग्रीनप्लाई के साथ यह संयुक्त उद्यम भारतीय बाजार में हमारे साझा विकास और उत्कृष्टता की दृष्टि का प्रमाण है। ग्रीनप्लाई की मजबूत बाजार उपस्थिति और सामेट की 51 वर्षों की कॉर्पोरेट उत्कृष्टता और उन्नत तकनीकी क्षमताओं का लाभ उठाकर, हमें यकीन है

कि हम नवाचारी, उच्च गुणवत्ता वाले हार्डवेयर समाधान प्रदान कर सकते हैं जो भारत में इंटीरियर डिजाइन की दुनिया को बदल देंगे। डेलॉइट द्वारा 2022 में सर्वश्रेष्ठ प्रबंधित कंपनी पुरस्कार से सम्मानित हमारे कॉर्पोरेट बल को हम ग्रीनप्लाई सामेट ऑपरेशन में भी बदल देंगे। हमारा यह सहयोग उद्योग में नए मानक स्थापित करेगा और दोनों कंपनियों को नई ऊंचाइयों तक पहुंचाएगा।”

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments