HomeNational NewsMilk Price Hike: दिल्ली-एनसीआर मे महंगाई का झटका, Mother Dairy ने बढ़ाए...

Milk Price Hike: दिल्ली-एनसीआर मे महंगाई का झटका, Mother Dairy ने बढ़ाए दूध के दाम

Milk Price Hike

Milk Price Hike: दिल्ली-एनसीआर वालों को महंगाई का एक और झटका लगा है। दरअसल, दूध कंपनी मदर डेयरी (Mother Dairy) ने दूध के दाम में बढ़ोतरी का एलान किया है। कंपनी ने दिल्ली-एनसीआर में फुल क्रीम दूध का दाम एक रुपये प्रति लीटर बढ़ा दिया है। टोकन वाले दूध के दाम में 2 रुपये प्रति लीटर की वृद्धि। नई दरें सोमवार (21 नवंबर) से लागू होंगी।

दिल्ली-एनसीआर में दूध की सबसे ज्यादा सप्लाई करने वाली डेयरी कंपनी मदर डेयरी ने कहा कि लागत बढ़ने के चलते उसने यह वृद्धि की है। दिल्ली-एनसीआर में प्रतिदिन 30 लाख लीटर से अधिक दूध की आपूर्ति करने वाली मदर डेयरी ने इस साल दूध की कीमतों में चौथी बार बढ़ोतरी की है।

यह भी पढ़े: Reliance Jio True 5G: दिल्ली के बाद नोएडा, गाजियाबाद, गुरुग्राम और फरीदाबाद में 5G सर्विस शुरू की

कंपनी के प्रवक्ता ने बताया कि मदर डेयरी ने फुल क्रीम दूध के दाम एक रुपये बढ़ाकर 64 रुपये प्रति लीटर कर दिए हैं। हालांकि, आधा लीटर के पैक में बिकने वाले फुल क्रीम दूध की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

मदर डेयरी ने कीमतों में बढ़ोतरी (Milk Price Hike) के लिए डेयरी किसानों से कच्चे दूध की खरीद लागत में बढ़ोतरी को जिम्मेदार ठहराया। प्रवक्ता ने कहा, ‘‘इस साल डेयरी इंडस्ट्री में दूध की मांग और सप्लाई में भारी अंतर देखा जा रहा है।

follow us for more News update (click here)

कंपनी ने कहा कि कच्चे दूध की उपलब्धता चारे की बढ़ती लागत और अनिश्चित मानसून के कारण प्रभावित हुई है। मदर डेयरी ने कहा कि इसके अलावा प्रोसेस्ड दूध की मांग काफी बढ़ गई है। प्रवक्ता ने कहा, फेस्टिव सीजन के बाद भी मांग-आपूर्ति में अंतर के कारण कच्चे दूध की कीमतों में मजबूती आई है।

धूमधाम से मनाई गई जौनपुर, जौनसार और रवाइं की बूढ़ी दिवाली
Like 👍 | Subscribe | Share

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें Uk24x7news.com| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट UK24x7News.com|

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments