Wednesday, February 28, 2024
HomeNational NewsPaytm की मुश्किले कम होती नहीं दिख रही, RBI ने लगाई नये...

Paytm की मुश्किले कम होती नहीं दिख रही, RBI ने लगाई नये ग्राहक जोड़ने पर रोक

Paytm

One97 Communications यानी पेटीएम (Paytm) की परेशानीयां कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं। शेयरों की कीमतों में भारी गिरावट, बिजनेस ग्रोथ का कम अनुमान सहित कई समस्याओं से जूझ रही कंपनी को अब आईबीआई (RBI) ने भी झटका दिया है। आरबीआई ने पेटीएम पेमेंट्स बैंक (Paytm Payments Bank) को नए ग्राहक बनाने से मना किया है। रिजर्व बैंक ने 11 मार्च को पेटीएम पेमेंट्स बैंक पर नए कस्टमर्स जोड़ने पर रोक लगा दी।

RBI ने इसके साथ ही Paytm Payments bank की IT ऑडिट कराने का आदेश दिया है। IT ऑडिट के मायने हैं कि कंपनी का IT इंफ्रास्ट्रक्चर यानी सॉफ्टवेयर कितने ग्राहकों का बोझ उठाने में सक्षम है, उसमें क्या गड़बड़ियां आ रही हैं और क्यों आ रही हैं, इन सबकी जांच होगी।

https://uk24x7news.com/now-who-will-be-the-cm-in-uttarakhand/

Paytm के बिजनेस पर क्या असर

वन97 कम्युनिकेशंस पेटीएम पेमेंट्स बैंक की पेरेंट कंपनी मैक्वायरी ने कहा है कि आरबीआई के फैसले का पेटीएम के बिजनेस पर ज्यादा असर नहीं पड़ेगा। पेटीएम देश की सबसे बड़ी फिनेटक कंपनियों में से एक है। पिछले साल स्टॉक मार्के्स में पेटीएम लिस्ट हुई थी।मैक्वायरी ने कहा है कि आरबीआई के कदम से पेटीएम पेमेंट्स बैंक को स्मॉल फाइनेंस बैंक में कनवर्ट करने की कोशिशों को झटका लग सकता है।

रिपोर्ट में कहा गया है, आरबीआई के कदम का पेटीएम के बिजनेस पर ज्यादा असर पड़ने की उम्मीद नहीं दिखती। इसकी वजह यह है कि पेटीएम अपने पेमेंट्स बैंक के लिए पहले ही बड़ा कस्टमर बेस तैयार करने में सफल रही है। हालांकि, हमें पेटीएम ब्रांड पर इसका असर पड़ने की उम्मीद है। आगे कस्टमर लॉयल्टी पर भी असर दिख सकता है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments