HomeUttarakhandUK Weather: दो दिन भारी बारिश का अलर्ट, Chardham Yatra पर जा...

UK Weather: दो दिन भारी बारिश का अलर्ट, Chardham Yatra पर जा रहे तो मौसम की जानकारी देखे

UK Weather

देहरादून। गर्मी से तप रहे उत्तराखंड के लिए बड़ी खबर यह है कि (UK Weather) मॉनसून इस बार देर से पहुंचने वाला है। साथ में राहत की बात यह है कि प्री मॉनसून के चलते यह हफ्ता गर्मी से काफी निजात दिला सकता है। प्री मॉनसून की बारिश का अनुमान मौसम विभाग ने उत्तराखंड के कुछ ज़िलों में 15 जून से जताया था और कल बुधवार से ही देहरादून समेत चमोली, पिथौरागढ़, टिहरी व पहाड़ों के ज़िलों में मौसम बदला और आंधी, तूफान व बारिश से तापमान में राहत महसूस की गई। अब मौसम विभाग की चेतावनी है कि आज गुरुवार और शुक्रवार को कई ज़िलों में भारी बारिश हो सकती है।

चार धाम में बारिश (UK Weather) की बात सबसे पहले करें तो 15 जून की शाम केदारनाथ में करीब दो घंटे अच्छी बारिश होने से तापमान काफी गिर गया। यहां दिन भर धूप खिली रही लेकिन दोपहर बाद बादल छाए और झमाझम बरसात हुई. पूरे रुद्रप्रयाग ज़िले में ही बारिश की खबरें हैं। इसके साथ ही, उत्तरकाशी में गंगोत्री धाम, यमुनोत्री धाम और हर्षिल घाटी में हुई बारिश को काश्तकारों के लिए फायदेमंद बताया गया है।

https://www.facebook.com/UK24x7News.UK/

20 जून के बाद ही दस्तक देगा मॉनसून! जून के पहले हफ्ते में केरल में मॉनसून के पहुंचने के बाद मौसम वैज्ञानिक उम्मीद जता रहे थे कि प्रदेश में 20 तारीख से पहले मॉनसून पहुंच सकता है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments