HomeSportsVirender Sehwag ICC Hall of Fame: वीरेंद्र सहवाग को ICC ने दिया...

Virender Sehwag ICC Hall of Fame: वीरेंद्र सहवाग को ICC ने दिया बड़ा सम्मान

Sports: टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) का शुमार दुनिया के सबसे आक्रामक ओपनिंग बल्लेबाजों में होता है। यह कहा जा सकता है कि टेस्ट क्रिकेट को बेखौफ अंदाज में खेलना उन्होंने ही सिखाया। वीरेंद्र सहवाग ने अपने करियर में कई यादगार पारियां खेली हैं। मुल्तान में पाकिस्तान के खिलाफ 309 रनों की पारी को कौन भूल सकता है। इस यादगार पारी के बाद सहवाग को ‘मुल्तान का सुल्तान’ कहा जाने लगा।

यह भी पढ़े: Chhattisgarh election 2023: विधानसभा चुनावी सभाओं में गरजे सतपाल महाराज (click here)

Virender Sehwag

अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने Virender Sehwag को बड़ा सम्मान दिया है। सहवाग को आईसीसी ने ‘हॉल ऑफ फेम’ में शामिल किया है। सहवाग के अलावा भारतीय महिला टीम की पू्र्व खिलाड़ी डायना एडुल्जी और श्रीलंकाई दिग्गज अरविंदा डिसिल्वा को भी ‘हॉल ऑफ फेम’ (ICC Hall of Fame) में शामिल किया गया है। इसके साथ ही ‘हॉल ऑफ फेम’ से शामिल होने वाले खिलाड़ियों की कुल संख्या 112 हो गई।

वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwa) और डायना एडुल्जी से पहले भारत के सात खिलाड़ियों को ये सम्मान मिल चुका है। 2021 में वीनू मांकड़ को इस लिस्ट में जगह मिली थी। जबकि मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर को जुलाई 2019 में यह सम्मान प्राप्त हुआ। 2018 में राहुल द्रविड़ और 2015 में अनिल कुंबले को यह सम्मान मिला था। बिशन सिंह बेदी और सुनील गावस्कर को 2009 में शुरुआती ‘आइसीसी क्रिकेट हॉल ऑफ फेम’ (ICC Hall of Fame) में शामिल किया गया था। कपिल देव को 2010 में इस सम्मान से नवाजा गया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments