HomeNational NewsCNG Price Hike : कई शहरों में लगातार बढ़ रहे CNG के...

CNG Price Hike : कई शहरों में लगातार बढ़ रहे CNG के दाम, पढ़े कितना पहुंचा रेट

CNG Price Hike

नई दिल्‍ली। तेल और गैस कंपनियां लोगों की जेब पर लगातार बोझ बढ़ाती जा रही हैं। पेट्रोल-डीजल के बाद अब सीएनजी के दाम भी रोजाना बढ़ने शुरू हो गए हैं। (CNG Price Hike) कंपनियों ने दिल्‍ली सहित कई शहरों में बृहस्‍पतिवार को लगातार दूसरे दिन सीएनजी के दाम बढ़ा दिए। इंद्रप्रस्‍थ गैस लिमिटेड (IGL) के अनुसार, 7 अप्रैल को दिल्‍ली में सीएनजी के दाम 2.50 रुपये प्रति किलोग्राम बढ़ाए गए हैं।

https://youtu.be/O_zG01ijxEY

अब दिल्‍ली में 69.11 रुपये प्रति किलोग्राम के रेट में सीएनजी मिल रही है। (CNG Price Hike) इससे पहले बुधवार को भी दिल्‍ली में सीएजी 2.5 रुपये महंगी हुई थी। यानी महज दो दिनों में ही सीएनजी के प्रति किलो मूल्‍य में 5 रुपये का इजाफा हो चुका है। इससे पहले 4 अप्रैल को भी दिल्‍ली में सीएनजी के दाम बढ़ाए थे। पिछले एक सप्‍ताह से भी कम समय में दिल्‍ली में सीएनजी के दाम 9.11 रुपये प्रति किलोग्राम बढ़ चुके हैं।

Advertisement

दिल्‍ली ही नहीं उससे सटे नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद और गुरुग्राम जैसे शहरों में भी आज से सीएनजी महंगी हो गई। यहां भी प्रति किलोग्राम 2.50 रुपये की बढ़ोतरी हुई है। नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में सीएनजी के दाम बढ़कर 71.67 रुपये प्रति किलोग्राम पहुंच गए हैं, जबकि गुरुग्राम में यह 77.44 रुपये के भाव बिक रहा है।

https://uk24x7news.com/crime-news-13-year-old-boy-kidnapped-8-year-old-boy-then-killed-him/

सबसे महंगी सीएनजी कानपुर, हमीरपुर और फतेहपुर में 80.90 रुपये प्रति किलो के भाव बिक रही है। मुंबई में बुधवार को सीएनजी के दाम 7 रुपये प्रति किलोग्राम बढ़ गए थे। हालांकि, मुंबई में अब भी दिल्‍ली से करीब 2 रुपये प्रति किलो सस्‍ती सीएनजी मिल रही है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments