HomeNational NewsSBI व HDFC के ग्राहकों के ल‍िए गुड न्‍यूज, जाने क्या है...

SBI व HDFC के ग्राहकों के ल‍िए गुड न्‍यूज, जाने क्या है खास

SBI
SBI

Fintech Desk: अगर आपका खाता बैंक ऑफ बड़ौदा (Bank of Baroda) , एसबीआई (SBI) या एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) में है तो यह खबर आपके ल‍िए है, सार्वजन‍िक क्षेत्र के अग्रणी बैंक ऑफ बड़ौदा ने फ‍िक्‍सड ड‍िपाज‍िट पर ब्याज दरों में बदलाव क‍िया है।

सीन‍ियर स‍िटीजन को बैंक पहले से ही 0.50 प्रत‍िशत का अतिरिक्त ब्याज देता है। बैंक ऑफ बड़ौदा ने 25 फरवरी से फ‍िक्‍स ड‍िपाज‍िट (Fixed Deposit) पर ब्याज दर में बदलाव क‍िया है। इस चेंज के बाद BoB की नई एफडी ब्याज (FD intrest) दरें 7 दिन से 10 साल के बीच मैच्योरिटी के लिए 2.80 प्रत‍िशत से 5.25 प्रत‍िशत तक हो गई हैं। अभी बैंक 7 दिन से 45 दिन में मैच्योर होने वाली FD पर 2.80 फीसदी का ब्याज देता है।

बैंक की तरफ से क‍िए गए बदलाव के बाद 46 दिन से 180 दिन की मैच्योरिटी पर 3.7 प्रत‍िशत और 181 से 270 दिन की मैच्योरिटी पर 4.30 प्रत‍िशत का ब्‍याज मिलेगा। 271 दिन से लेकर 1 वर्ष से कम की FD पर ब्याज 4.4 फीसदी है। वहीं, एक साल में मैच्‍योर होने वाली एफडी पर ब्याज दर 5 प्रत‍िशत है।

1 वर्ष से ज्‍यादा और तीन वर्ष तक की एफडी पर ब्याज दर 5.1 प्रत‍िशत है। 3 साल से ऊपर और 5 साल से कम FD पर 5.25 फीसदी ब्याज है। 5 साल से ऊपर और 10 साल तक की FD के लिए बैंक ऑफ बड़ौदा 5.25 फीसदी ब्याज दे रहा है। इससे पहले एचडीएफसी बैंक (HDFC) और एसबीआई (SBI) की तरफ से भी एफडी (FD) पर म‍िलने वाले ब्‍याज में बदलाव क‍िया गया था। इसका सीधा फायदा नई एफडी कराने वाले लोगों को म‍िल रहा है।

https://uk24x7news.com/become-a-millionaire-by-making-facebook-reels-know-how/

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments