Wednesday, February 28, 2024
HomeWorld NewsJapan Earthquake: भूकंप के 21 झटकों से मची तबाही, अंधेरे में डूबे...

Japan Earthquake: भूकंप के 21 झटकों से मची तबाही, अंधेरे में डूबे 34 हजार घर

Japan Earthquake: जापान में सोमवार को 90 मिनट के अंदर रिक्टर स्केल पर 4.0 या उससे अधिक तीव्रता वाले भूकंप के 21 झटके महसूस किए गए। एक भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 7.6 मापी गई। समुद्र में ऊंची लहरें उठने के बाद देश के उत्तर-पश्चिमी तटीय इलाके में सुनामी की चेतावनी जारी कर दी गई है और लोगों को यहां से बाहर निकाला जा रहा है।

यह भी पढ़े👉 ब्रेकिंग: Ram Mandir और CM Yogi को बम से उड़ाने की धमकी

जापान के मौसम विभाग ने इशिकावा प्रांत के नोटो शहर में एक बड़ी सुनामी की चेतावनी जारी है, जिसमें लगभग 5 मीटर ऊंची लहरें उठने की आशंका जताई गई है।

Japan Earthquake

Japan Earthquake – सिलसिलेवार भूकंपीय गतिविधियों के बाद 34,000 घरों में बिजली की आपूर्ति बंद हो गई है। मध्य जापान में कई प्रमुख राजमार्ग बंद करने पड़े हैं, क्योंकि भूकंप के कारण सड़कों में बड़ी दारारें पड़ गई हैं। फुकुई प्रांत (फुकुई प्रीफेक्चर जापान के होंशू द्वीप का हिस्सा है) में फायर डिपार्टमेंट और स्थानीय सरकार के अनुसार, कम से कम 5 लोग घायल भी हुए हैं। सभी को मामूली चोटें आई हैं।

Follow us on whatsapp for news update 

रूस की समाचार एजेंसी ताश के मुताबिक (Japan Earthquake) जापान के करीब स्थित देश के पश्चिमी तट के कुछ हिस्से सुनामी के खतरे में हैं और स्थानीय आबादी को बाहर निकाला जा रहा है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments