HomeEditorialउत्तराखंड जाने से पहले जान लें ये जरूरी बातें

उत्तराखंड जाने से पहले जान लें ये जरूरी बातें

देहरादून: चारधाम यात्रा के लिए उत्तराखंड आने वाले लोगों और पर्यटकों के लिए एक अच्छी खबर है, जानकारी के अनुसार राज्य में आने वाले लोगों को अब कोरोना टेस्ट नहीं कराना होगा. सरकार ने अगले आदेश तक कोरोना टेस्ट की अनिवार्यता को खत्म कर दिया है। दरअसल, राज्य में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामलों को देखते हुए विभागीय मंत्री ने चारधाम यात्रा पर आने वालों के लिए कोरोना टेस्ट अनिवार्य कर दिया था. वहीं कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने भी कोरोना टेस्ट को अनिवार्य बताया था

दरअसल, उत्तराखंड में चार धाम यात्रा मई से शुरू होने जा रही है। अब जबकि उस यात्रा में कोरोना के नियमों का सख्ती से पालन किया जाए, इसलिए राज्य सरकार की ओर से दिशा-निर्देश जारी किए गए. उत्तराखंड सरकार ने चार धाम यात्रा पर आने वाले सभी लोगों के लिए कोरोना टेस्ट अनिवार्य कर दिया था। इसके अलावा श्रद्धालुओं को यात्रा पर आने से पहले अपना पंजीकरण कराना होगा। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री धन सिंह रावत ने इस संबंध में अधिकारियों को निर्देश दिए थे. उनकी ओर से कहा गया कि चार धाम यात्रा में दूसरे राज्यों से आने वाले यात्रियों की कोरोना जांच अनिवार्य होगी.

उत्तराखंड में जैसे ही कोरोना के मामले तेजी से बढ़ने लगते हैं। राज्य सरकार तुरंत निगेटिव कोरोना रिपोर्ट करना अनिवार्य कर देती है। उत्तराखंड में कई धार्मिक और पर्यटन स्थल हैं। इसी वजह से यहां कई राज्यों से पर्यटक काफी ऊंचे आंकड़ों में आते हैं, जिससे कोरोना संक्रमण फैलने का संकट और बढ़ जाता है. इसलिए राज्य सरकार सतर्क रहते हुए कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट के बिना नो-एंट्री बोर्ड लगाती है. अब राज्य सरकार ने बिना कोरोना रिपोर्ट के एंट्री देने का ऐलान किया है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments