HomeUttarakhandNainitalनैनीताल: रामगढ़ ब्लॉक के ग्राम सभा भियालगांव में धूमधाम से जल उत्सव...

नैनीताल: रामगढ़ ब्लॉक के ग्राम सभा भियालगांव में धूमधाम से जल उत्सव मनाया गया

नैनीताल। भीमताल क्षेत्र के रामगढ़ ब्लॉक की ग्राम सभा भियालगांव में जगदीश चन्द्र (जीतू) के नेतत्व में जल उत्सव मनाया गया। जिसमे रामगढ़ ब्लॉक से B.F.T कुन्दन सिंह नेगी और समस्त ग्रामीण मौजूद रहे। साथ ही ग्राम सभा भियालगांव के सभी जल स्रोतो का भ्रमण किया गया। जिन जल स्रोतो का समस्त ग्रामीण उपयोग करते है 10 साल पहले ये जल स्रोत कैसे थे और आज इन जल स्रोतो की क्या स्थिति है यह जाना।

आज कल हर जगह पानी की समस्या देखने को मिल रही हैं। जल स्रोत और नदियों का सूखना, जल स्तर में गिरावट होना कही ना कही हमारे लिए एक बहुत बड़ा संकट का संकेत है।

शहरो में पानी टैंकरों से खरीदा जाता है, लेकिन आज वही हाल पहाड़ों का भी होने लगा है, लोग पहाड़ों में तक आज टैंकरों का उपयोग कर रहे हैं, पानी का संकट शहरो के साथ साथ आज पहाड़ों में भी होने लगा है समय रहते अगर मनुष्य इन जल स्रोतो के लिए काम नही करेगा तो आने वाला भविष्य भयानक होने वाला है।

आज अपने समस्त ग्राम वासियों से अपने जल स्रोतो पर कार्य करने और जल स्रोतों के पास बारिश होने पर वृक्षारोपण करने के साथ ही खाल खंती खोदने को कहा ताकि जल स्रोत रिचार्ज होते रहे तभी आने वाला भविष्य सुरक्षित हो पाएगा। सभी जिम्मेदार नागरिको से विशेष अनुरोध किया की आप लोग भी अपने जल स्रोतों पर विशेष ध्यान दे जल स्रोतो के पास वृक्षारोपण के साथ-साथ खाल खंती भी खोदे ताकि हमारे जल स्रोत रिचार्ज हो सके, और आने वाला भविष्य सुरक्षित हो।

जल उत्सव में प्रकृति प्रेमी जगदीश चन्द्र (जीतू) ,B.F.T रामगढ़ कुन्दन सिंह नेगी, दिनेश, ग्राम परहरी प्यारे लाल, राजेंद्र प्रसाद, नवीन, दुर्गा देवी, आदि समस्त ग्रामीण मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments