HomeDehradunAgricultural Drone के वित्तपोषण हेतु PNB का आईओटेकवर्ल्ड एविगेशन प्राइवेट लिमिटेड के...

Agricultural Drone के वित्तपोषण हेतु PNB का आईओटेकवर्ल्ड एविगेशन प्राइवेट लिमिटेड के साथ समझौता

देहरादून: पंजाब नैशनल बैंक (PNB), देश के अग्रणी सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक, ने कृषि अवसंरचना निधि (एआईएफ) योजना के अंतर्गत Agricultural Drone के वित्तपोषण के लिए आईओटेकवर्ल्ड एविगेशन प्राइवेट लिमिटेड के साथ एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर करके एक महत्वपूर्ण साझेदारी की है।
इस समझौता समारोह में, सुनील कुमार चुघ (पीएनबी मुख्य महाप्रबंधक – रैम एवं वित्तीय समावेशन प्रभाग) की उपस्थिति में श्री कुलदीप सिंह राणा (पीएनबी महाप्रबंधक-कृषि प्रभाग) एवं श्री दीपक भारद्वाज (निदेशक – आईओटेकवर्ल्ड एविगेशन प्राइवेट लिमिटेड) के बीच समझौता हुआ।

Agricultural Drone

आईओटेकवर्ल्ड एविगेशन प्राइवेट लिमिटेड, कृषि छिड़काव, प्रसार, फसल स्वास्थ्य निगरानी, भूमि मानचित्रण के लिए हवाई सर्वेक्षण एवं डेटा संग्रहण के लिए उपयोग किए जाने वाले उन्नत कृषि ड्रोन का निर्माण करता है। कृषि कार्यों में ड्रोन (Agricultural Drone) का एकीकरण न केवल संसाधनों के उपयोग को अनुकूलित करता है बल्कि उत्पादकता में भी सुधार करता है।
यह समझौता भारतीय कृषि क्षेत्र में कृषि लागत को कम करने एवं एक उन्नत ड्रोन इकोसिस्टम को एकीकृत करने के लिए बैंक एवं आईओटेकवर्ल्ड की संयुक्त प्रतिबद्धता को दर्शाता करता है।
RELATED ARTICLES

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments