HomeDehradunरावत के सोशल मीडिया पोस्ट ने कांग्रेस में गुटबाजी पर बहस छेड़...

रावत के सोशल मीडिया पोस्ट ने कांग्रेस में गुटबाजी पर बहस छेड़ दी

पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हरीश रावत ने रविवार को सोशल मीडिया पोस्ट से कांग्रेस के भीतर गुटबाजी पर बहस छेड़ दी है। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर उन पर बेबुनियाद आरोप लगाने वालों में एक कांग्रेस नेता से जुड़े कुछ लोग भी भाजपा समर्थकों के साथ उन्हें निशाना बना रहे हैं।

लालकुआं से विधानसभा चुनाव हारने वाले रावत ने पोस्ट में लिखा, “मैं लगभग 241 किलोमीटर दूर एक अवांछित चुनावी लड़ाई में फंस गया था और 3-4 मार्च तक घटनाओं के बारे में पूछताछ करने का समय नहीं मिला। विश्वविद्यालय का मुद्दा कहां से आया, इसे किसने उठाया और उस व्यक्ति को पार्टी का उपाध्यक्ष किसने बनाया- यह एक कहानी है जो अब राज्य के लोगों को स्पष्ट रूप से ज्ञात है। एक तथ्य जो अभी भी स्पष्ट नहीं है- विस्फोटक बयान देने वाले व्यक्ति को पर्यवेक्षक के रूप में हरिद्वार ग्रामीण में किसने भेजा और किसके निर्देश पर। हालांकि इस कदम के पीछे की मंशा स्पष्ट है- कुछ लोग पिता के लिए व्यवस्था करने के बाद प्रयास में व्यस्त हो गए थे। निर्वाचन क्षेत्र में मेरी बेटी की हार सुनिश्चित करें।’

उन्होंने आगे कहा कि उन्हें पता है कि अगर वह मामले की जांच की मांग को लेकर कांग्रेस कार्यालय में अनशन पर बैठते हैं, तो एआईसीसी को एक स्वतंत्र उच्च स्तरीय जांच का गठन करना होगा। उन्होंने कहा कि पार्टी के गहरे जख्मों को देखते हुए वह खुद के जख्मों को खुजाकर स्थिति को और खराब नहीं करना चाहते. “हालांकि, मुझे इस तरह की गतिविधियों में शामिल लोगों को बेनकाब करते हुए मुझ पर लक्षित झूठे आरोपों और गलत सूचनाओं को भी नकारना होगा। मैंने तय कर लिया है कि मुझे बीजेपी के तत्वों और कांग्रेस-छप के एक खास नेता के गलत सूचना देने वालों को बेनकाब करना है।

रावत ने आगे याद किया कि उन्होंने भाजपा से जुड़े एक फेसबुक पेज के पीछे उन लोगों को चुनौती दी थी कि वे उस अखबार की 10 प्रतियां उपलब्ध कराएं, जिसमें विश्वविद्यालय के मुद्दे पर उनके बयान के साथ एक रिपोर्ट थी। रावत ने इससे पहले अखबार की प्रतियां उपलब्ध कराने वाले को 50,000 रुपये के इनाम की घोषणा की थी और इनाम की राशि को बढ़ाकर एक लाख रुपये कर दिया था। “यदि कोई समाचार पत्र प्रकाशित किया गया है, तो उसके संपादक और संवाददाता के नाम के साथ एक पंजीकरण संख्या, प्रकाशक, प्रिंटर और वितरक होना चाहिए। मैं भाजपा और कांग्रेस-छप वालों को चुनौती देता हूं कि वे ऐसे अखबार लाएं जहां मैंने ऐसा बयान दिया हो। जिस दिन ये तथ्य प्रमाणित रूप में सामने आएंगे, मैं गांधीजी की प्रतिमा के सामने बैठकर राजनीति से संन्यास की घोषणा करूंगा।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments