HomeDehradunदेहरादून: महिलाओं को स्वावलम्बी बनाने हेतु आचार बनाने का 45 दिवसय प्रशिक्षण...

देहरादून: महिलाओं को स्वावलम्बी बनाने हेतु आचार बनाने का 45 दिवसय प्रशिक्षण शिविर का हुआ सफलतापूर्वक समापन

देहरादून। जानकी देवी एजुकेशनल वेलफेयर सोसायटी द्वारा आयोजित व रीप एवं हिलांस के सहयोग से 45 दिवसीय अचार बनाने के प्रशिक्षण शिविर का समापन कल देहरादून ग्राम सौड़ा सरोली मे समापन समारोह आयोजित कर किया गया। कार्यक्रम का संचालन जानकीदवी एजुकेशन वेलफेयर सोसायटी की सचिव कविता चतुर्वेदी द्वारा किया गया।

यह भी पढ़े: Raksha Bandhan के अवसर पर Pushkar Singh Dhami का बहनों को तोहफा, उपलब्ध रहेगी निःशुल्क बस सेवा

जिसमें मुख्य अतिथि के रुप में उत्तराखंड प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की धर्मपत्नी श्रीमती गीता धामी फौजी वहीं पहुंची जिनके कर कमलों द्वारा 45 दिवसीय आचार्य प्रशिक्षण शिविर का समापन रायपुर के ग्राम सौड़ा सरोली में किया गया।

इस प्रशिक्षण शिविर में महिलाओं ने ना सिर्फ अचार बनाना सीखा बल्कि महिलाओं को स्वावलंबी बनने हेतु जानकारी भी प्रदान की गई जिसमें महिलाओं को एक इंटरप्राइजेज और एक एंटरप्रेन्योर के रूप में कैसे कार्य करना है इसके लिए भी पूरी जानकारी व प्रशिक्षण दिया गया।

जिसमें Hyaat एवं six senses जैसी बड़ी संस्थाओं से आए हुए विशेषज्ञो द्वारा ट्रेनिंग में प्रशिक्षणार्थियों को क्वालिटी, प्रेजेंटेशन व पैकेजिंग के गुण बताएं। वही इस दौरान मुख्य अतिथि के रूप में पहुंची श्रीमती गीता धामी ने महिला प्रशिक्षण क्यों द्वारा बनाए गए उत्पादों को सराहा और मातृशक्ति की प्रशंसा कर महिला प्रशिक्षणार्थियों को निरंतर प्रयासरत रहने के लिए प्रोत्साहित किया।

वही कार्यक्रम में BDO अमृता बहुगुणा, कैलाश भट्ट एवं ग्राम प्रधान, ममता आदि अतिथि लोग मौजूद रहे।

join whatsapp Group for more News update (click here)

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular