HomeSportsT20 World Cup: भारत ने पाकिस्तान के सुपर-8 का रास्ता कर दिया...

T20 World Cup: भारत ने पाकिस्तान के सुपर-8 का रास्ता कर दिया आसान

नई दिल्ली। भारत ने T20 World Cup में अमेरिका को हराकर पाकिस्तान को संजीवनी दे दी है। भारत ने गुरुवार को अमेरिका को 7 विकेट से हराया। टीम इंडिया ने इस जीत से वर्ल्ड कप के सुपर-8 में अपनी जगह पक्की कर ली। भारत की जीत से पाकिस्तान के सुपर-8 में पहुंचने का रास्ता आसान हो गया है।

यह भी पढ़े👉 Dehradun में खुला उत्तराखंड का सबसे बड़ा मॉल- “Mall of Dehradun”

आइए जानते हैं कि (T20 World Cup) भारत-पाकिस्तान के ग्रुप में सुपर-8 का क्या समीकरण है-

आईसीसी T20 World Cup में भारत, पाकिस्तान के अलावा अमेरिका, कनाडा और आयरलैंड ग्रुप ए में है। भारत अपने तीनों मैच जीतकर सुपर-8 में जगह बना चुका है। वह ग्रुप में पहले नंबर पर है। एक ग्रुप से दो टीमें ही सुपर-8 में पहुंच सकती हैं। फिलहाल अमेरिका 4 अंक लेकर ग्रुप में दूसरे नंबर पर है. लेकिन पाकिस्तान, कनाडा और आयरलैंड भी 4 अंक तक पहुंच सकते हैं। यानी अब ग्रुप में दूसरे स्थान के लिए अमेरिका, पाकिस्तान, कनाडा और आयरलैंड चारों के बीच मुकाबला है।

T20 World Cup

T20 World Cup कप के ग्रुप ए में अब तीन मैच बाकी हैं। भारत, पाकिस्तान, अमेरिका और कनाडा को एक-एक मैच खेलना है। आयरलैंड को दो मैच खेलने हैं। अगर अमेरिका 14 जून को आयरलैंड को हरा देता है तो उसके 6 अंक हो जाएंगे। ऐसा होने पर अमेरिका सुपर-8 के लिए क्वालीफाई कर जाएगा और पाकिस्तान, कनाडा और आयरलैंड रेस से बाहर हो जाएंगे।

अगर अमेरिका की टीम आयरलैंड से हार जाती है तो पाकिस्तान, कनाडा और आयरलैंड के लिए रास्ते खुल जाएंगे। अगर अमेरिका हारा और पाकिस्तान, कनाडा या आयरलैंड में से जो भी टीम जीतेगी, उसके 4 अंक हो जाएंगे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments