HomeWorld NewsTwitter पर ब्‍लू टिक के लिए फिलहाल नहीं देने होंगे 8 डॉलर,...

Twitter पर ब्‍लू टिक के लिए फिलहाल नहीं देने होंगे 8 डॉलर, Elon Musk का नया प्‍लान?

Twitter

नई दिल्‍ली। सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म ट्विटर (Twitter) का इस्‍तेमाल करने वाले यूजर्स के लिए बड़ी खबर है। अभी तक ट्विटर पर ब्‍लू टिक के लिए 8 डॉलर वसूलने पर अड़े एलन मस्‍क ने फिलहाल अपनी यह प्‍लानिंग टाल दी है। मस्‍क ने सोमवार को ट्वीट कर बताया कि फिलहाल ब्‍लू टिक के लिए सब्‍सक्रिप्‍शन सर्विस को होल्‍ड पर डाला जा रहा है और इसे रीलांच किया जाएगा। पहले इसे नवंबर के आखिर तक लांच किए जाने की तैयारी थी, लेकिन इसमें कुछ और बदलाव किए जा रहे हैं।

follow us for more News update (click here)

मस्‍क ने ट्वीट (Twitter) कर बताया कि यूजर्स के अकाउंट को सत्‍यापित करने वाली ब्‍लू टिक का सब्‍सक्रिप्‍शन रीलांच करने का प्‍लान फिलहाल टाला जा रहा है। हम फेक अकाउंट या स्‍पैम पर पूरी तरह रोक लगाने के लिए कुछ और तैयारियां कर रहे हैं। यही कारण है कि तय समय के भीतर ब्‍लू टिक सब्‍सक्रिप्‍शन को लांच करने में देरी हो रही है। इससे पहले मस्‍क ने कहा था कि जिन यूजर्स को ब्‍लू टिक ऑथेंटिकेशन लेना है, उन्‍हें इसके लिए 8 डॉलर प्रति महीने का सब्‍सक्रिप्‍शन लेना होगा। उनके इस फैसले की काफी आलोचना भी हुई थी, लेकिन मस्‍क अपने फैसले पर अड़े रहे।

यह भी पढ़े: मोस्ट वॉन्टेड Khalistani terrorist Kulwinderjit Singh दिल्ली हवाई अड्डे से गिरफ्तार

मस्‍क ने संकेत दिया है कि ऑथेंटिकेशन सब्‍सक्रिप्‍शन की रीलांचिंग के बाद टिक मार्क को भी दो कलर में लाया जाएगा। इसके तहत व्‍यक्तिगत खातों के लिए टिक मार्क का कलर तो नीला ही रहेगा, लेकिन ऑर्गेनाइजेशंस यानी कंपनियों अथवा संगठनों के लिए अलग कलर में टिक मार्क हो सकता है। यानी अब सभी यूजर्स का टिक मार्क एक ही कलर का नहीं रहेगा।

ट्विटर ने फिलहाल ब्‍लू टिक के लिए 8 डॉलर का सब्‍सक्रिप्‍शन शुल्‍क वसूलने का प्‍लान टाल दिया है। मस्‍क ने बताया कि फेक अकाउंट की बढ़ती संख्‍या पर रोक लगाने के लिए तकनीकी तौर पर कुछ और बदलाव किए जा रहे हैं। उसके बाद 29 नवंबर के बाद ही इस सेवा को दोबारा शुरू किया जाएगा। अभी तक ब्‍लू टिक मार्क सिर्फ पॉलिटिशियन, सेलिब्रिटी, जर्नलिस्‍ट व अन्‍य पब्लिक फिगर वाली हस्तियों को ही दिया जाता था। हालांकि, अब मस्‍क ने पैसे कमाने के लिए इस सुविधा को सभी यूजर्स तक पहुंचाने की बात कही है।

Satpal Maharaj ने अपने विधानसभा क्षेत्र Satpuli को दी 36 करोड़ की सौगात | Like 👍 | Subscribe | Share

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें Uk24x7news.com| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट UK24x7News.com|

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments