HomeUttarakhandउत्तराखंड सरकार ने दी बड़ी सौगात, फ्री होंगी अब ये 258 जांच,...

उत्तराखंड सरकार ने दी बड़ी सौगात, फ्री होंगी अब ये 258 जांच, जानें कैसे मिलेगा लाभ..

देहरादूनः उत्तराखंड के लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी है। राज्य सरकार ने 258 पैथोलॉजी जांचों को फ्री करते हुए मरीजों को बड़ी राहत दी है। अब राज्य के सरकारी अस्पतालों में मरीजों के लिए 258 पैथोलॉजी जांचों की फ्री सुविधा मिलेगी। इसके साथ ही स्वास्थ्य मंत्री ने खुशियों की सवारी के वाहन बढ़ाने के साथ इस सेवा को और बेहतर करने के निर्देश दिए है। आइए जानते है किसे और कैसे मिलेगी ये सुविधाएं।

बिल कटाने के झंझट से मुक्ति

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने स्वास्थ्य महानिदेशालय में स्वास्थ्य विभाग के अफसरों की बैठक ली। इस दौरान उन्होंने राज्य के सभी सरकारी अस्पतालों में मरीजों को पैथोलॉजी जांच निशुल्क करने के निर्देश दिए है। अब राज्य के सरकारी अस्पतालों में 258 तरह की पैथोलॉजी जांचें निशुल्क होंगी। इससे राज्य के मरीजों को बड़ी राहत मिलेगी और उन्हें जांच कराने से पहले बिल कटाने के झंझट से भी मुक्ति मिल जाएगी।

मेडिकल कॉलेजों में जांच फ्री

बताया जा रहा है कि पैथोलॉजी जांचें फ्री करने का निर्णय अभी स्वास्थ्य विभाग के जिला, उपजिला, बेस, संयुक्त और प्राथमिक अस्पतालों पर लागू होगा। बैठक के दौरान मेडिकल कॉलेजों में भी जांच फ्री करने पर चर्चा हुई। लेकिन इस मामले में पहले रिपोर्ट देने को कहा गया है। विभाग की रिपोर्ट के बाद ही मेडिकल कॉलेजों में जांच फ्री करने का निर्णय होगा।

बता दें कि अस्पताल में जांच के लिए शुल्क लिए जाने से मरीजों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। ऐसे में सभी जांचें निशुल्क की जाएंगी। गौरतलब है कि सरकारी अस्पतालों में अभी 207 तरह की पैथोलॉजी जांचें हो रही थी जिन्हें बढ़ाकर अब 258 करने का निर्णय लिया गया है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments