HomeUttarakhandआज 5 जिलों के लिए मौसम की चेतावनी जारी

आज 5 जिलों के लिए मौसम की चेतावनी जारी

यहां के मैदानी इलाकों और पर्वतीय क्षेत्रों के विभिन्न हिस्सों में बढ़ते तापमान का अनुभव जारी है, लेकिन पहाड़ों के कुछ हिस्सों में गर्मी से कुछ राहत मिल सकती है। जबकि मैदानी इलाकों और राज्य के विभिन्न हिस्सों में शुष्क और गर्म मौसम की स्थिति बनी रहेगी, पांच जिलों में अलग-अलग स्थानों पर खराब मौसम का अनुभव हो सकता है।

राज्य मौसम विज्ञान केंद्र ने सोमवार को उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिलों में अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ गरज के साथ गरज / तेज बौछारें और तेज हवाएं (30-40 किमी प्रति घंटे) की रफ्तार से चलने की संभावना के संबंध में चेतावनी जारी की है। इसके अलावा, उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिलों में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश / गरज के साथ बारिश होने की संभावना है जबकि उत्तराखंड के शेष जिलों में शुष्क मौसम रहने की संभावना है। अलग-अलग स्थानों पर दिन के समय सतही हवाएं तेज और तेज चलने की संभावना है।

अनंतिम राज्य की राजधानी देहरादून में सोमवार को मुख्य रूप से आंशिक रूप से बादल छाए रहने के साथ अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 39 डिग्री सेल्सियस और 24 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

इस बीच राज्य के कुछ हिस्सों में रविवार को बहुत हल्की बारिश हुई, जिसमें समा में 11.5 मिलीमीटर और केदारनाथ में 0.5 मिलीमीटर बारिश हुई। रविवार को राज्य के विभिन्न हिस्सों में अधिकतम और न्यूनतम तापमान देहरादून में क्रमश: 39.6 डिग्री सेल्सियस और 23.4 डिग्री सेल्सियस, पंतनगर में 38.5 डिग्री सेल्सियस और 26.5 डिग्री सेल्सियस, मुक्तेश्वर में 29 डिग्री सेल्सियस और 16.1 डिग्री सेल्सियस और 29.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। नई टिहरी में क्रमश: 17.4 डिग्री सेल्सियस

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments